UP Police SI Recruitment 2021: UP SI भर्ती परीक्षा का यह रहेगा पैटर्न, जल्द होगी तैयारी

UP Police SI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती में 15 लाख के करीब उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसके बाद वह परीक्षा के इंतजार में थे।

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update:2021-10-03 10:49 IST

UP SI भर्ती परीक्षा का यह रहेगा पैटर्न (social media)

UP Police SI Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा के तारीखों की घोषणा जल्द ही करेगी। यह परीक्षा कुल 9,534 पदों के लिए हो रही है। इनमें 9027 पद सब इंस्पेक्टर के, 484 प्लाटून कमांडर के और 23 पद फायर ऑफिसर के शामिल हैं।

15 लाख उम्मीदवारों ने दिया आवेदन

इन पदों पर भर्ती के लिए 15 लाख के करीब उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसके बाद वह परीक्षा के इंतजार में थे, जिनका इंतजार बहुत जल्द खत्म होने जा रहा है। 

परीक्षा का ये रहेगा पैटर्न

  •  UP SI भर्ती परीक्षा में 4 विषयों से प्रश्न पूछे जाएंगे। इनमें जनरल हिंदी, जनरल नॉलेज, संख्यात्मक क्षमता और रीजनिंग विषय शामिल हैं।
  • हर सेक्शन से 40 क्वेश्चन 100 अंकों के पूछे जा सकते हैं। उम्मीदवारों को पेपर सॉल्व करने के लिए 2 घंटे का समय दिया जाएगा।
  •  परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग नहीं की जाएगी।

सरकारी नौकरी की हर अपडेट मिलेगी

कोरोना महामारी के दौरान हर व्यक्ति सरकारी विभागों में नौकरी तलाश कर रहा है। ऐसे में आपको बता दें कि सरकारी नौकरी पाना बेहद आसान है। इसके लिए आपको बस मेहनत, दृढ़ता और सही मौके की आवश्यकता है। इसलिए newstrack.com आपको सरकारी विभागों द्वारा निकाली गई सरकारी नौकरी के बारे में जानकारी देते रहेगा। नौकरी की हर अपडेट लेने के लिए आप भी newstrack के साथ जुड़े। यहां आपको नौकरी की हर अपडेट मिलेगी।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें और रोजगार पाने में उनकी मदद करें। हम आपको नौकरियों से सम्बंधित ताज़ा अपडेट आप तक पहुंचाते रहेंगे। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Tags:    

Similar News