अलर्ट हुई सरकार: संसद भवन में कोरोना का कहर, कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों समेत 119 पॉजिटिव

Corona In Parliament Building: राजधानी दिल्ली में कोरोना का संक्रमण तेजी से फ़ैल रहा है। दिल्ली की संसद भवन में काम करने वाले कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों के कोविड टेस्ट के बाद 119 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-01-11 15:55 GMT

संसद भवन में कोरोना 119 पॉजिटिव : Photo - Social Media 

Corona In Parliament Building: देश की राजधानी दिल्ली के संसद भवन (Parliament Building) में काम करने वाले कर्मचारियों और सुरक्षाकर्मियों के कोविड टेस्ट के बाद 119 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए गए हैं। देश में लगातार तेज़ी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण अब संसद तक जा पहुंचा है। बीते कुछ समय में कोरोना संक्रमण ने संसद परिसर में प्रवेश के साथ ही तेज़ी से प्रसार कर रहा हैं।

ऐसे में मंगलवार को संसद भवन के कुल 119 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसके चलते बीते दो दिन में संसद परिसर का कुल 500 से अधिक का स्टॉफ कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुका है। सभी संक्रमित कर्मियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

कुल संक्रमित आए मामलों में लोकसभा, राज्यसभा तथा अन्य संसदीय कार्यों में लिप्त कर्मचारी शामिल हैं। संसद परिसर के कर्मचारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि के साथ ही सभी के सैंपल को ओमिक्रोन संस्करण के परीक्षण हेतु जीनोम अनुक्रमण के लिए भेज दिया गया है।

संक्रमण के यह मामले प्रशासन के लिए चिंता का विषय 

संसद के बजट सत्र के ठीक पहले आए संक्रमण के यह मामले प्रशासन के लिए चिंता का विषय बन गए हैं। यदि संक्रमण के मामले ऐसे ही बढ़ते रहे तो अनुमानित तौर पर बजट सत्र में भी तब्दीली देखी जा सकती है। सभी संक्रमित कर्मियों और उनसे सम्बंधित लोगों को भारत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप एहतियात बरतने को लेकर सूचित किया जा चुका है।

बीते दिन 402 कर्मचारी आए थे कोरोना संक्रमित

4 जनवरी से 8 जनवरी के बीच संसद के कुल 1409 कर्मचारियों का कोरोना संक्रमण परीक्षण किया गया था जिसमें बीते दिन कुल 402 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। सभी संक्रमित कर्मियों के सैंपल को ओमिक्रोन की वैरिएंट की पुष्टि हेतु जीनोम अनुक्रमण के भेज दिया गया है। बीते दिन संसद परिसर के कुल संक्रमित आए 402 कर्मियों में से 200 लोकसभा के, 69 राज्यसभा के तथा संसद के 69 सम्बद्ध कर्मचारी शामिल हैं।

मंगलवार को दिल्ली में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र दिल्ली में आवश्यक सेवाओं में शामिल अनुक्रमों को छोड़कर अन्य सभी निजी कार्यालयों को पूर्ण रूप से बंद करने का आदेश जारी कर दिया है।

दिल्ली में सोमवार को पॉजिटिविटी रेट 25 फीसदी तक पहुंच गई थी

बता दें कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट में वृद्धि के साथ ही अस्पतालों में भर्ती होने वाले कोरोना मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है जिसके बाद केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में सभी निजी दफ्तरों को बंद करने का आदेश दिया है। दिल्ली में सोमवार को पॉजिटिविटी रेट 25 फीसदी तक पहुंच गई थी।

Tags:    

Similar News