Delhi News: मुस्लिम महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी मामले में DCW सख्त, DCP को भेजा नोटिस, 5 अगस्त तक मांगा जवाब

Delhi News: मुस्लिम महिलाओं को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर की गई अभद्र टिप्पणी पर दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) ने संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के साइबर सेल (Cyber Cell) को नोटिस जारी किया है। वहीं जांच में पाया गया कि आरोपित दिल्ली (Delhi) का रहने वाला है।

Written By :  Network
Published By :  Durgesh Bahadur
Update: 2021-08-02 12:41 GMT
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल (साभारः सोशल मीडिया)

Delhi News: मुस्लिम महिलाओं को लेकर सोशल मीडिया (Social Media) पर की गई अभद्र टिप्पणी मामले पर दिल्ली महिला आयोग (Delhi Commission for Women) ने संज्ञान लिया है। डीसीडब्ल्यू ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के साइबर सेल (Cyber Cell) को नोटिस जारी किया है। इससे पहले आयोग ने यूपी पुलिस (UP Police) को भी इसकी जानकारी दी थी और मामले में तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी। वहीं जांच में पाया गया कि आरोपित दिल्ली (Delhi) का रहने वाला है।

डीसीडब्ल्यू ने जानकारी देते हुए बताया कि कथित तौर पर लड़कों ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया। इसमें मुस्लिम महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी की गई और दूसरे लोगों को भी मुस्लिम महिलाओं के साथ रेप जैसी घटना को अंजाम देने के लिए प्रोत्साहित किया गया। पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास जैसे स्लोगन का भी जिक्र किया गया, जिसको गलत तरीके से पेश किया गया है।

इसके साथ ही आयोग ने जानकारी दी कि आरोपित कुणाल शर्मा, श्रृंगी यादव, सुखदेव सहदेव, राम भक्त गोपाल और विकास शेरावत नाम के पांच लड़के इंस्टाग्राम (Instagram) अकाउंट और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मुस्लिम महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी कर रहे हैं। जिसको लेकर महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के डीसीपी साइबर सेल (Cyber Cell) को नोटिस जारी करते हुए एफआईआर की कॉपी मांगी है।

वहीं, जिन लोगों की गिरफ्तारी की गई है, उनकी भी जानकारी मांगी गई है। साथ ही आयोग की तरफ से कहा गया है कि यदि अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है, तो पुलिस किस तरीके से कार्रवाई कर रही है। इसके साथ ही सोशल मीडिया (Social Media) पर महिलाओं को लेकर किए गए अभद्र पोस्ट और उनके नंबर को भी रिमूव करने के लिए कहा गया है। आरोपित लड़कों द्वारा मुस्लिम महिलाओं के नंबर भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए हैं। यह सभी जानकारी दिल्ली महिला आयोग ने 5 अगस्त तक देने को कहा है।

Tags:    

Similar News