लाइक और क्लिक के नाम पर 3700 करोड़ का स्कैम करने वाली कंपनी का पूर्व डायरेक्टर अरेस्ट

'लाइक और क्लिक' के नाम पर ठगी करने वाले अनुभव मित्तल की गिरफ्तारी के बाद कंपनी के पूर्व निदेशक और अनुभव के पिता सुनील कुमार मित्तल को एसटीएफ व एसआईटी की संयुक्त टीम ने अरेस्ट कर लिया है।

Update: 2017-04-08 14:49 GMT
लाइक और क्लिक के नाम पर 3700 करोड़ का स्कैम करने वाली कंपनी का पूर्व डायरेक्टर अरेस्ट

नोएडा: 'लाइक और क्लिक' के नाम पर ठगी करने वाले अनुभव मित्तल की गिरफ्तारी के बाद कंपनी के पूर्व निदेशक और अनुभव के पिता सुनील कुमार मित्तल को एसटीएफ व एसआईटी की संयुक्त टीम ने अरेस्ट कर लिया है। इनके पास से एक गाड़ी एंडीवर फोर्ड कार बरामद हुई है। जिसके मालिक की पहचान की कोशिश की जा रही है। गिरफ्तारी गाजियाबाद के उड़प्पी रेस्टोरेंट के सामने नवयुग मार्केट से की गई। अनुभव ने अपने विवाह के बाद पत्नी आयुषी अग्रवाल को सुनील मित्तल के स्थान पर निदेशक नियुक्त कर दिया था।

सुनील मित्तल पर क्राइम नम्बर 163/17 धारा 420, 467, 468, 471, 120बी, 34, आईपीसी 3/4 मनी सर्कुलेशन ऐक्ट के तहत मामले दर्ज है। स्कैम के खुलासे से कुछ दिन पूर्व अनुभव ने मित्तल इलेक्ट्रॉनिक्स, पिलखुवा में 5 करोड़ डायवर्ट किए थे।

यह भी पढ़ें ... 3700 करोड़ का ऑनलाइन घोटाला, ईडी अदालत ने अभियुक्तों की न्यायिक हिरासत बढ़ाई

बता दें, कि मित्तल इलेक्ट्रॉनिक्स एक प्रोपराइटरशिप फर्म है, जिसके प्रोपराइटर सुनील मित्तल है। लगातार अनुभव मित्तल की गिरफ्तारी के बाद नए-नए खुलासे एसटीएफ के द्वारा किए जा रहे है। वहीं अनुभव के खिलाफ शिकायत का आंकड़ा 18 हजार के भी पार जा चुका है।

गौरतलब है कि 3 फरवरी 2017 को एसटीएफ ने सेक्टर-63 स्थित एब्लेज कंपनी पर छापा मारकर 3700 करोड़ रुपए के फर्जीवाड़ा का खुलासा किया था। यह पैसा क्लिक और लाइक के जरिए हजारों लोगों से कमाया गया था। इस मामले में एसटीएफ के अलावा एसआईटी भी जांच कर रही है।

Tags:    

Similar News