ससुर बना रहा है हलाला का दबाव , पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

Update: 2018-02-07 14:29 GMT

बरेली : थाना बारादरी क्षेत्र की तीन तलाक पीड़ित महिला ने अपने ससुर पर हलाला का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है उस निकाह तीन साल पहले हुआ था। तबसे उसके ससुराल वाले उसे दहेज़ के लिए प्रताड़ित कर रहे थे।

पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर सुसराल पक्ष के खिलाफ मामले की जांच शुरू कर दी है। बरेली के किला थाना क्षेत्र की रहने वाली नुसरत ने बताया कि उसका पति शादी के बाद से ही प्रताड़ित करने लगा। पति हर रोज शराब पीकर आता और फिर मारपीट करता।

नुसरत का यह भी आरोप है कि उसके पति और ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे। एक महीने पहले उसे मारपीट कर 3 तलाक देकर घर से निकाल दिया गया। नुसरत अपने घर पहुंची तो उसके मां बाप ने ससुराल वालों से बात की तो उसके ससुर ने हलाला करने की शर्त रखने पर नुसरत का फिर से अपने बेटे से निकाह करवाने की बात कही।

पीड़िता नुसरत की मां का कहना है कि नुसरत का पति दहेज की मांग के चलते नुसरत को प्रताड़ित करता है साथ ही नुसरत का ससुर उसके हलाला करना चाहता है। इसी शर्त पर नुसरत अपने पति के साथ दुवारा साथ रह सकती है। नुसरत ने बारादरी थाने में पति, सास, ससुर, जेठ और देवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी है।

इस मामले में एसपी सिटी रोहित सजवाण का कहना है कि बारादरी थाने में पति और ससुराल वालों पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच के बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News