दहेज में भैस न मिलने पर काटी बहू की जुबान, फिर जो हुआ वो...

Update: 2018-06-18 08:47 GMT

शाहजहांपुर : तमाम कड़े कानूनों के बावजूद दहेज के लिए बेटियों को मारने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी के चलते यूपी के शाहजहांपुर में एक और बेटी को दहेज के लिए मार दिया गया। परिवारीजनों का आरोप है कि सोने की चेन एक भैंस और बाइक ना देने पर दहेज लोभी ससुराल वालों ने यातनाएं देकर बेटी को मार दिया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करके आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें -WOW! ‘पेरेंट्स’ से हुबहू मिलते हैं ये ‘STAR’ किड्स, PHOTOS देख रह जाएंगे दंग

घटना थाना सेहरामऊ दक्षिणी के रायपुर गांव की है। जहां प्रवीण नाम के युवक ने ढाई साल पहले राधा से लव मैरिज की थी। लेकिन शादी के बाद ही पति प्रवीण और उसके परिवारवालों ने राधा का दहेज उत्पीड़न शुरू कर दिया। पति और उसके परिवार वाले राधा के परिजनों से सोने की चेन बाइक और एक भैंस दहेज में मांग रहे थे। लेकिन गरीब मां बाप दहेज लोभियों की मांग को पूरा नहीं कर पाए।

राधा के परिजनों का आरोप है कि इसी के चलते राधा के पति प्रवीण ने अपने परिवारवालों के साथ मिलकर पहले उसकी पिटाई की और बाद में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। बेटी की हत्या करने के बाद ससुराल वाले राधा के शव को उसके मायके में दरवाजे पर छोड़कर फरार हो गए। राधा के परिवारवालों का कहना है कि उसके ससुराल वालों ने उसे कई यातनाएं दी है। आरोप यह भी है कि लड़की की जुबान भी काटी गई है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज करके सभी आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

मृतका की मां मीना देवी ने बताया कि मेरी बेटी ने प्रवीण से लव मैरिज की थी। शादी के बाद प्रवीण दहेज की मांग करने लगा। दहेज मे सोने की चेन बाईक और एक भैंस मांग रहा था। जबकि हमने हैसियत के लायक दान दहेज दिया था। लेकिन वह उससे खुश नही था। जिसके बाद प्रवीण आये दिन बेटी को पीटने लगा। बीते रविवार की शाम मेरी बेटी को ससुराल वालो ने बेटी को पीटा उसके बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी। इतना ही नही बेटी को मेरे दरवाजे के बाहर डालकर फरार हो गए।

ये भी पढ़ें -इन TOP-5 TV ‘एक्ट्रेसस’ की ‘तलाक’ के बाद बदली किस्मत, 1 नजर में देखें पूरी LIST…

सीओ सदर बलदेव सिंह खनेड़ा का कहना है कि महिला का शव उसके मायके के बाहर पङा मिला था। परिजनों ने दहेज हत्या का आरोप लगाया है। परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी गई है।

 

Similar News