सपा के पूर्व MLA से हुई पूछताछ तो इंटरनेशनल असलहा तस्करों का हुआ भंडाफोड़

Update: 2018-02-27 13:26 GMT

लखनऊ : यूपी एसटीएफ ने अवैध विदेशी पिस्टल के साथ गिरफ्तार समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक राकेश सिंह से पूछताछ में कई बड़े रहस्यों से पर्दा उठाया है। इस मामले में पांच इंटरनेशनल असलहा तस्करों को लखनऊ में गिरफ्तार किया गया। इनके पास से बड़ी मात्रा में विदेशी असलहे मिले हैं। इसके बाद डीजीपी ओपी सिंह ने एसटीएफ टीम को 50 हजार का ईनाम देने की घोषणा की है।

ये भी देखें : UP: सपा के पूर्व MLA के घर STF का छापा, विदेशी पिस्टल बरामद, गिरफ्तार

एसटीएफ को पता चला था कि पूर्वोत्तर राज्यों से तस्करी कर अवैध विदेशी असलहे राज्य में लाए जा रहे हैं। मामले में सोमवार को एसटीएफ ने छर्रा विधानसभा क्षेत्र से सपा के पूर्व विधायक राकेश सिंह को गिरफ्तार किया। पूछताछ में राकेश ने बताया कि नागेंद्र प्रताप और ईशान से साढ़े 4 लाख में मेड इन ब्राजील टॉरस पिस्टल खरीदी। जांच में पता चला कि नागेंद्र प्रताप और ईशान अवैध विदेशी पिस्टल का धंधा करते हैं। ये लोग भारी मात्रा में मंगलवार को लखनऊ में विदेशी असलहे लाने वाले हैं।

इस बड़ी सूचना के बाद एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने जांच डीएसपी प्रमेश कुमार शुक्ला और इंस्पेक्टर अजय पाल सिंह की टीम को सौंपी। एसटीएफ टीम ने नागेंद्र को मल्हौर रेलवे स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया। उसके पास से कई कारतूस बरामद हुए हैं। नागेंद्र ने कुबूला कि उसने और ईशान ने पूर्व विधायक राकेश को पिस्टल बेची थी।

जांच सामने आया कि नागेंद्र और ईशान के साथ ही वसीम, सुबूर और अनीस एक साथ पूर्वोत्तर राज्यों से असलहों का कारोबार करते हैं। एसटीएफ ने अन्य चारों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

तलाशी में ईशान के पास से एक मशीन पिस्टल स्कॉर्पियन वीजेड61 के साथ 2 मैगजीन और 16 राउंड कारतूस बरामद हुए। अनीस के पास से 9 एमएम मेड इन ऑस्ट्रेलिया ग्लॉक पिस्टल बरामद हुई। सुबूर के पास से मेड​ इन चेक रिपब्लिक 9 एमएम पिस्टल ल्यूगर बरामद हुई। वसीम के पास से मेड इन यूएसए टॉम कैट 32 बरेटा बरामद हुई है।

Tags:    

Similar News