Sonbhadra: व्हाट्सएप कॉल के जरिए बनाया अश्लील वीडियो, सीबीआई अफसर का नाम ले ठगे 98,300 FIR दर्ज

Sonbhadra News: सोनभद्र में ठगी का एक नया फंडा सामने आया है। बभनी थाना क्षेत्र के चकचपकी निवासी एक युवक को एक युवती ने व्हाट्सएप कॉल कर, अश्लील वीडियो बना ली। इसके बाद उसे वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपए की मांग की जाने लगी।

Update:2022-07-17 13:01 IST

Sonbhadra whatsapp call fraud (image credit social media)

Sonbhadra Fraud call News: सोनभद्र में ठगी का एक नया फंडा सामने आया है । बभनी थाना क्षेत्र के चकचपकी निवासी एक युवक को एक युवती ने व्हाट्सएप कॉल कर, अश्लील वीडियो बना ली। इसके बाद उसे वीडियो वायरल करने की धमकी देकर रुपए की मांग की जाने लगी। एक व्यक्ति ने इसी वीडियो का हवाला देते हुए, सीबीआई अफसर बनकर जेल में डालने की धमकी दे डाली। धमकी और कथित वीडियो के दबाव में आकर पीड़ित ने, उनके द्वारा बताए गए अकाउंट में 98,300 ट्रांसफर कर दिए। रुपए के लिए दोबारा फोन आया तब पता चला कि वह ठगी का शिकार हो चुका है। इसके बाद उसने मामले की तहरीर पुलिस को दी। पुलिस ने आईटी एक्ट और धोखाधड़ी की धाराओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

वहीं हाल के दिनों में इस तरह के आए कई व्हाट्सएप काल ने लोगों की नींद उड़ा कर रख दी है। लोगों से ठगी करने का इन दिनों एक नया फंडा खासा चर्चा में है। बताया जा रहा है कि लोगों को किसी लड़की वाले प्रोफाइल से या तो अश्लील चैट के लिए उकसाया जा रहा है या फिर उनसे वीडियो कॉल के जरिए बात करने की कोशिश की जा रही है। जैसे ही लोग कॉल रिसीव कर रहे हैं सामने नंगी लड़की दिखनी शुरू हो जा रही है। यह देख जब तक फोन कट किया जा रहा है तब तक वीडियो बन चुकी होती है। इसके बाद ब्लैक मेलिंग का खेल शुरू हो जाता है। 

बभनी थाना क्षेत्र के चकचपकी निवासी युवक के साथ भी कुछ ऐसी ही कहानी बताई जा रही है। पीड़ित के तरफ से पुलिस को दी गई तहरीर में बताया गया है कि गत 12 जुलाई की दोपहर 9144723693 नंबर से उसके व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल आया। जैसे ही उसने कॉल रिसीव की। सामने एक नंगी लड़की दिखाई दी। यह देख उसने तुरंत कॉल कट कर दिया। दोबारा उस नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाली लड़की ने धमकी दिया कि वह उसे पांच हजार रुपये दे दे, नहीं तो वह वीडियो वायरल कर देगी। 

कुछ समय बाद 7863925216 नंबर से कॉल आया और कॉल करने वाले व्यक्ति ने खुद को सीआईडी अफसर बताते हुए, एक लाख रुपये की मांग की। रुपए ना देने पर विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो वायरल करने तथा कार्रवाई की धमकी दी। घबराकर फोन पे ऐप के जरिए, पीड़ित युवक ने उसके द्वारा बताए गए अकाउंट नंबर में 98,300 रुपए ट्रांसफर कर दिए। दोबारा फिर से फोन आया और उसने दस हजार और की मांग की। 

तब उसे पता चला कि वह तो ठगी का शिकार हो गया है। इसके बाद मामले की जानकारी बभनी पुलिस और साइबर सेल को दी। मामले में गत शुक्रवार की रात दो अज्ञात के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 67ए और आईपीसी की धारा 420, 384 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। मामले की जांच इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह से कराई जा रही है। 

Tags:    

Similar News