YES ! कॉलेज के पहले दिन याद रखें ये 5 बातें, वरना होगी.....

Update: 2018-07-15 06:44 GMT

नई दिल्ली : कॉलेज खुलने में अब ज्यादा दिन नहीं बचे रह गए हैं। ऐसे में जहां सभी पुराने स्टूडेंट्स काफी रोमांचित हैं तो वहीँ फ्रेशेर्स में अब भी कॉलेज को लेकर डर है। हालंकि आपको कॉलेज के नाम से डरने की जरुरत बिलकुल भी नहीं है।लेकिन हां कुछ बातें जरुर ऐसी है जो आपको कॉलेज जाने से पहले अपने दिलोंदिमाग में बैठा लेनी है।

तो आइये बताते हैं आपको वो टॉप-5 बातें, जिन्हें कॉलेज के पहले दिन आपको याद रखना है।

टाइम मैनेजमेंट

पहली बार कॉलेज जाने वाले छात्र अपने ट्रेवल रुट का ख्याल पहले ही दिन रख लें। आप घर से निकलते ही कॉलेज पहुंचने तक का समय कैलकुलेट कर लें, इससे आप अपने बाकी कामों के लिए समय मैनेजमेंट कर पाएंगे।

रैगिंग से बिलकुल न डरें

आज के समय में नए छात्रों को सबसे अधिक डर कॉलेज में होने वाली रैगिंग से लगता है। लेकिन आप इस बात से डरे ना और अपने साहस के दम पर सीनियर्स से बातचीत आगे बढ़ाए। और उनसे दोस्ती करना आपके लिए उचित विकल्प भी हो सकता है।

 

स्कूल से काफी अलग है कॉलेज -

स्कूल और कॉलेज लाइफ को कभी भी एक समान न समझें। बता दें कि स्कूल और कॉलेज लाइफ में काफी अंतर होता है।आपने चाहे स्कूल के समय में कभी किसी भी एक्टिविटी में हिस्सा लिया हो या न लिया हो। लेकिन आप कॉलेज की हर एक्टिविटी में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लें। यहां आप नई चीजें तो सीखेंगे ही साथ ही आप नए लोगों से भी मिलेंगे ।

सबकुछ जानने की न करें कोशिश

आप अपने कॉलेज में पहले ही दिन दुनियाभर का ज्ञान बटोरने की कोशिश ना करें। इसके लिए आप हर दिन किसी न किसी जानकारी को प्राप्त कर सकते है। लेकिन पहले ही दिन यह करना आपकी नकारातमक छवि को दर्शा सकता है।

पहले दिन अपनाएं क्लासी लुक

कहते हैं ‘आपका ड्रेसिंग सेंस और हाव-भाव कभी-कभी आपका पूरा स्वभाव दर्शा देता है तो कॉलेज के पहले दिन जितना हो सके, उतना सिंपल जाए आप खुद को जितना क्लासी प्रेजेंट करेंगे उतना अच्छा होगा।

 

 

 

 

 

Similar News