UP Board Results 2017: टॉप- 10 स्टूडेंट्स को सम्मानित करेंगे CM आदित्यनाथ

Update:2017-06-10 04:03 IST
UP Board Results 2017: टॉप- 10 स्टूडेंट्स को सम्मानित करेंगे CM आदित्यनाथ

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षाओं के सफल छात्र-छात्राओं को बधाई दी है। सीएम ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए कहा, 'प्रदेश की बेटियों की उल्लेखनीय सफलता से यह सिद्ध हो गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी के 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' सूत्र वाक्य से समाज में सकारात्मक बदलाव आ रहा है।'

योगी ने कहा, कि हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा की मेरिट लिस्ट में टॉप- 10 में जगह बनाने वाले छात्र-छात्राओं को वे खुद नकद पुरस्कार देकर सम्मानित करेंगे। उन्होंने माध्यमिक शिक्षा विभाग को इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं।

अच्छा रहा है इस बार का रिजल्ट

ज्ञात हो, कि यूपी बोर्ड के इंटर और हाईस्कूल के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। इस बार हाईस्कूल में 81.18 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण हुए हैं, वहीं इंटरमीडिएट में 82.62 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए हैं।

'फतेहपुर गर्ल' का रहा जलवा

हाईस्कूल में फतेहपुर की छात्रा तेजस्वी ने 95.83 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है। वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा में फतेहपुर की ही प्रियांशी तिवारी ने टॉप किया है। प्रियांशी ने 96.2 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

लड़कियों का दबदबा रहा कायम

यूपी बोर्ड के इंटरमीडिएट और हाईस्कूल में इस बार परिणाम पिछली बार की तुलना में पांच फीसदी कम है। लेकिन हर बार की तरह लड़कियों ने एक बार फिर इतिहास रचते हुए अपनी बादशाहत कायम रखी है। हाईस्कूल में 76.75 छात्र पास हुए हैं, जबकि 86.50 फीसदी छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं। वहीं, इंटरमीडिएट में छात्रों का पासिंग प्रतिशत 77.16 रहा, जबकि छात्राओं का 88.80 फीसदी रहा है।

Tags:    

Similar News