शर्मनाक: मेधावी का चेक हुआ बाउंस , किरकिरी के बाद दिलाए डिप्‍टी सीएम ने पैसे

Update:2018-06-14 15:32 IST

लखनऊ: सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने जब यूपी बोर्ड के टॉपरों को सम्‍मानित किया था तो हर मेधावी गर्व से चहक उठा था। इतना ही नहीं एक लाख रूपये की सम्‍मान राशि का चेक पाकर फूले नहीं समा रहा था। लेकिन जैसे ही मेधावी ने वह चेक अपने बैंक खाते में लगाया, चेक बाउंस हो गया। इससे उसका मनोबल टूट गया और दुखी होकर स्‍टूडेंट ने ट्वीट करके अपना दर्द साझा किया। इसके बाद जब शासन की किरकिरी होना शुरू हुई तब जाकर उपमुख्‍यमंंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने उसे पैसे दिलवाए।

1 लाख रूपये का था चेक

यूपी बोर्ड में प्रतापगढ़ के आकाश द्विवेदी ने बताया कि उसने इस वर्ष यूपी बोर्ड परीक्षा में पूरे प्रदेश में आठवीं रैंक‍ हासिल की थी। इसके लिए उसे सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने सम्‍मानित किया था। सम्‍मान के साथ साथ आकाश को एक लाख रूपये की धनराशि का चेक भी दिया गया था। लेकिन जैसे ही उसने अपना चेक बैंक अकाउंट में लगाया, चेक बाउंस हो गया।

पैसे मिलते तो होती हेल्‍प

आकाश ने बताया कि अगर उसका चेक क्‍लीयर हो जाता तो उसे आगे की पढाई में हेल्‍प मिल जाती। लेकिन अब उसके सपनों को झटका लगा है। आकाश आगे चलकर इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना चाहता है। पर अब उसे अपने संसाधनों से ही अपने सपनों को पंख देने होंगे।

Similar News