IGNOU Admission 2024: इग्नू "ओडीएल" कोर्स में लेना चाहते हैं एडमिशन तो अभी करें आवेदन, कल है अंतिम मौका

विश्वविद्यालय द्वारा जारी एक सर्कुलर में कहा गया है कि "योग्य छात्र प्रवेश की पुष्टि के बाद राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल scholarships.gov.in/ पर भारत सरकार की स्कॉलरशिप के लिए अप्लाई कर सकते हैं।"

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-07-30 08:41 GMT

GNOU ODL PROGRAM LAST DATE : अगर इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ,इग्नू के ओपन एंड डिस्टेंस लर्निंग यानि ओडीएल प्रोग्राम के लिए जुलाई 2024 प्रवेश के लिए अभी तक आवेदन नहीं किये हैं तो जल्दी कीजिये क्योंकि कल इन कोर्स में एप्लीकेशन का कल 31 जुलाई अंतिम दिन है I
जो अभ्यर्थी पंजीकरण करना चाहते हैं वे इग्नू की वेबसाइट ignouadmission.samarth.edu.in से माध्यम से आवेदन फॉर्म भर कर जमा कर सकते हैं।

इग्नू में ओडीएल प्रोग्राम में आवेदन के लिए जरूरी निर्देश

ओडीएल प्रोग्राम में जो कैंडिडेट आवेदन कर रहे हैं तो ध्यान रखें आवेदन शुल्क के लिए विश्वविद्यालय की एक रिफंड नीति का विशेष नियम है I विश्वविद्यालय की रिफंड नीति के अनुसार, अगर कोई अभ्यर्थी एडमिशन वेरिफिकेशन से पहले अपना आवेदन कैंसिल करते हैं तो उसे पूरा शुल्क वापस कर दिया जाएगा । लेकिन यदि दाखिले की पुष्टि के बाद आवेदन कैंसिल किया जाता है, तो शुल्क का 15% या अधिकतम 2,000 रुपये शुल्क से काट लिए जाएंगे ।

पहली बार आवेदन करने वाले कैंडिडेट रखें ध्यान 

पहली बार इस ओडीएल प्रोग्राम के लिए जो अभ्यर्थी आवेदन कर रहे हैं वे सभी जानकारी विस्तृत तरह से लेलेंi कैंडिडेट इग्नू पोर्टल पर जाएं I होमपेज पर उपलब्ध कोर्स के बारे में जानें और जो कोर्स लेना चाहते हैं उसका चयन करें। दाखिले के लिए आवेदन करने से पूर्व योग्यता मानदंड, शुल्क विवरण आदि के बारे में जान लें I आवेदन करते समय कुछ दस्तावेज संबंधी कुछ नियम बताये गए हैं उन्हें देखकर तब आगे की प्रक्रिया पूरी करेंi

Tags:    

Similar News