ISC Semester 2 Exams 2022: 12वीं परीक्षा की तिथियों में जेईई मेन के कारण बदलाव, जानें नया टाइम टेबल

ISC Semester 2 Exams 2022: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) ने क्लास 12 यानि आइएससी (ISC) की दूसरी सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए पहले से जारी डेटशीट में बदलाव किया है।

Written By :  Krishna Chaudhary
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-03-17 09:46 GMT

isc semester 2 exams (फोटो-सोशल मीडिया)

ISC Semester 2 Exams 2022: सीआईएससीई बोर्ड से पढ़ने वाले 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर है। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) ने क्लास 12 यानि आइएससी (ISC) की दूसरी सेमेस्टर की परीक्षाओं के लिए पहले से जारी डेटशीट में बदलाव किया है। बोर्ड ने परीक्षा के लिए नया टाइम टेबल जारी किया है।

नयी डेटशीट बोर्ड के आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जारी किया गया है। 12वीं की परीक्षा में हिस्सा लेने वाले सीआईएससीई बोर्ड के छात्र एवं छात्राएं इसपर जाकर नया टाइम टेबल डाउनलोड कर सकते हैं।

सीआईएससीई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ये बदलाव जेईई मेन्स परीक्षा के साथ टकराव से बचने के लिए लिया गया है।

सीआईएससीई ने 16 मार्च 2022 को जारी अपने नोटिस में बताया कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन 2022 के सेशन 1 की तिथियों में परिवर्तन किए जाने जाने के कारण आइएससी दूसरे सेमेस्टर की परीक्षाओं की तारीखों से इनका टकराव हो रहा है।

इसके चलते आइएससी के परीक्षा कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। सभी आइएससी 12वीं सेमेस्टर 2 की परीक्षाएं सीआईएससीई द्वारा कुल 1 घंटे 30 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएंगी।

परीक्षा में सभी छात्रों को 10 मिनट का अतिरिक्त समय प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए मिलेगा। ऐसे में जबकि कक्षा 12 की सभी परीक्षाएं दोपहर 2 बजे से शुरू होनी हैं तो ऐसे में प्रश्न-पत्रों का वितरण 1.50 बजे ही कर दिया जाएगा। बता दें कि सभी परीक्षाएं ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी। जिसमें कोरोना का प्रोटोकॉल सख्ती से पालन किया जाएगा।


Tags:    

Similar News