NEET PG Counselling 2022: नीट पीजी काउंसलिंग के लिए 25 सितंबर तक करे आवेदन

NEET PG Counselling 2022: जो उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Written By :  Durgesh Sharma
Update: 2022-09-24 13:11 GMT

 NEET PG Counselling 2022 choice filling end tomorrow check detail here (Social Media)

 NEET PG Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) 25 सितंबर को नीट पीजी 2022 के लिए चॉइस फिलिंग विंडो बंद कर देगी। जो उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं कर पाए हैं, वे एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। सीट आवंटन की प्रक्रिया 26 से 27 सितंबर तक की जाएगी और पहले चरण के लिए सीट आवंटन के परिणाम 28 सितंबर को घोषित किये जाएंगे। उम्मीदवारों को 29 सितंबर से 4 अक्टूबर के बीच आवंटित कॉलेजों में रिपोर्ट करना होगा।

गौरतलब है कि नीट पीजी 2022 की परीक्षा 21 मई को आयोजित हुआ था जबकि रिजल्ट एक जून को घोषित किया गया था। इस परीक्षा के माध्यम से एमडी, एमएस और पीजी डिप्लोमा के पाठ्यक्रमों में प्रवेश मिलेगा।

ऐसे भरें आवेदन फॉर्म

नीचे दिए गए इन स्टेप टू स्टेप दिशा निर्देशों का पालन करके काउंसलिंग के लिए आवेदन फॉर्म भरे सकते हैं।

  • उम्मीदवार सबसे पहले एमसीसी की आधिकारिक वेबसाइट mcc.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर उपलब्ध नीट पीजी लिंक पर क्लिक करें।
  • अब नया पेज खुलेगा, जहां उम्मीदवारों को पंजीकरण लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • आवश्यक क्रेडेंशियल दर्ज करे और सबमिट करें।
  • च्वाइस भरे, लॉक ऑप्शन और सबमिट बटन पर क्लिक करें।

इतने प्रतिशत सीटों पर होगा आवंटन

एमसीसी हर साल 50 प्रतिशत अखिल भारतीय कोटा के तहत देश के सरकारी मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में भाग लेने वाले योग्य उम्मीदवारों को पोस्ट ग्रेजुएट (एमडी / एमएस / डिप्लोमा और एमडीएस) सीटों के आवंटन के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग आयोजित करता है। उम्मीदवारों को सीटों का आवंटन राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित एनईईटी-पीजी परीक्षा के आधार पर किया जाता है।

Tags:    

Similar News