UP: पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा की OMR सीट होगी ऑनलाइन, मिलेगा 'चैलेंज' का मौका

Update: 2017-05-19 11:05 GMT
UP: पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा की OMR सीट होगी ऑनलाइन, मिलेगा 'चैलेंज' का मौका

लखनऊ: पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में शामिल छात्रों को अब रिजल्ट के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए अब एक अच्छी खबर है। मेरिट के आधार पर परिणाम भले ही अगले महीने घोषित होगा, लेकिन पास हैं या फेल इसकी जानकारी अब एक सप्ताह पहले ही मिल जाएगी।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से परिणाम घोषित करने के एक सप्ताह पहले सही उत्तर वाली ओएमआर सीट परिषद की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। ओएमआर सीट की दूसरी प्रति अभ्यर्थियों को परीक्षा के दौरान मिल गई थी। उस सीट और ऑनलाइन अपलोड सीट से अभ्यर्थी पास होने की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें पूरी खबर ...

यदि आपका जवाब सही है, तो कर सकते हैं चैलेंज

रिजल्ट से पहले यदि किसी छात्र को लगता है कि उसने सवाल सही किया है और परिषद की ओर से दिया गया उत्तर सही नहीं है तो ऐसे छात्र परिषद को अपनी शिकायत दे सकते हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद शिकायत को संज्ञान में लेते हुए सही शिकायतों को स्वीकार कर रिजल्ट में आवश्यक बदलाव भी करेगा। इसके बाद मेरिट के आधार पर रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

चार लाख छात्रों को रिजल्ट इंतजार

बता दें, कि यूपी के करीब चार लाख अभ्यर्थियों को इस परीक्षा परिणाम का इंतजार है। प्रवेश परीक्षा के आधार पर यूपी में 468 निजी के अलावा 126 सरकारी और 18 सहायता प्राप्त संस्थाओं में 1,42,500 सीटों पर प्रवेश मिलेगा। 60 कोर्सों में छात्रों को डिप्लोमा दिया जाता है। 7,700 सीटें बढऩे से अभ्यर्थियों को प्रवेश के अधिक अवसर मिलेंगे।

Tags:    

Similar News