UPSC Exams 2020: कोरोना के कारण सिविल सेवा की भर्तियां स्थगित, टले ये इंटरव्यू

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए सिविल सेवा परीक्षा 2020 के लिए इंटरव्यू स्थगित कर दिए हैं।

Published By :  Monika
Update:2021-04-20 09:01 IST

सिविल सेवा परीक्षा के साक्षात्कार स्थगित (फाइल फोटो ) 

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए सिविल सेवा परीक्षा 2020 के लिए इंटरव्यू स्थगित कर दिए हैं। ये इंटरव्यू 20 अप्रैल से 23 अप्रैल तक होना था, लेकिन कोरोना के बढ़ते केस के चलते इसे अभी टाल दिया गया है।

UPSC द्वारा सालाना तीन चरणों में सिविल सेवा परीक्षा आयोजित की जाती है, जिसमें प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार शामिल है। इसके जरिये भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS), भारतीय विदेश सेवा (IFS) और भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के अधिकारियों का चयन होता है।

आयोग की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि आईईएस-आईएसएस परीक्षा 2020 की नई तिथियों का ऐलान मौजूदा परिस्थितियों का आंकलन करने के बाद जारी किया जाएगा। इंटरव्यू के लिए चयनित अभ्यर्थी UPSC की वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। यूपीएससी की आईईएस परीक्षा के इंटरव्यू में कुल 31 अभ्यर्थियों को भाग लेना है और आईएसएस परीक्षा के साक्षात्कार के लिए कुल 131 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है।

आपको बता दें, UPSC ने आईईएस आईएसएस परीक्षा 2020 के अलावा सिविल सेवा परीक्षा-2020 जो 26 अप्रैल से 18 जून तक होने वाली थी उस इंटरव्यू को भी स्थगित कर दिया है। इसपर आयोग का कहना है कि कोरोना महामारी की स्थिति को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। अगले आदेश तक के लिए इंटरव्यू स्थगित करना पड़ रहा है।

देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के आंकड़ों को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। हर राज्य में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। ऐसे में कई राज्रों में लॉकडाउन लगाया गया, तो कही नाईट कर्फ्यू।

Tags:    

Similar News