UP Election 2022: चुनावी मैदान में एनसीपी की हुई एंट्री, नवाब मलिक ने बीजेपी सरकार पर जमकर साधा निशाना

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए एनसीपी के दिग्गज नेता नवाब मलिक ने बुलंदशहर में डोर-टू-डोर कैंपेन किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर महंगाई और महिला सुरक्षा के मुद्दों को लेकर जमकर हमला किया।

Newstrack :  Bishwajeet Kumar
Update:2022-01-30 15:12 IST

एनसीपी नेता नवाब मलिक

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में बस कुछ ही दिन अब बाकी है। ऐसे में राज्य में सियासी सरगर्मी और बढ़ गई है। पक्ष विपक्ष की ओर से आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। सभी राजनीतिक दल अपना अपना चुनावी समीकरण ठीक करने के जद्दोजहद में लगे हुए हैं। अब उत्तर प्रदेश के चुनावी मैदान में एनसीपी ने भी कदम रख दिया है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) में अपने इकलौते प्रत्याशी के लिए डोर-टू-डोर प्रचार करना शुरू कर दिया है। जिसके लिए रविवार को महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) बुलंदशहर आए। जहां उन्होंने एनसीपी-आरएलडी-सपा के अनूपशहर विधानसभा सीट (Anupshahr Assembly Constituency) के संयुक्त प्रत्याशी केके शर्मा के लिए चुनावी प्रचार किया। इस डोर-टू-डोर कैंपेन में नवाब मलिक ने भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के राज्य और केंद्र के दोनों सरकारों पर जमकर हमला किया।

नाथूराम की मानसिकता को बढ़ाने का आरोप

महाराष्ट्र सरकार के कैबिनेट मंत्री और एनसीपी (NCP) के दिग्गज नेता नवाब मलिक ने बुलंदशहर में चुनावी कैंपेन करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर बड़ा आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राज्य की और केंद्र सत्ताधारी पार्टी नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) के विचारों को आगे बढ़ाती है और उसके मानसिकता को संरक्षण देती है। नवाब मलिक ने आगे कहा सरकार में बैठे लोग मजबूरी के कारण महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) का नाम लेते हैं। लेकिन पीठ पीछे यह लोग नाथूराम गोडसे की विचारधारा को संरक्षण देते हैं, और उसके विचारों को आगे बढ़ाते हैं।

किसानों के अपमान का लगाया आरोप

बुलंदशहर में अपने चुनावी कैंपेन में नवाब मलिक ने किसानों के मुद्दे को लेकर भी भारतीय जनता पार्टी को खूब घेरा नवाब मलिक ने कहा यह सरकार किसानों का अपमान करती है और उन्हें देशद्रोही बताती है। उन्होंने 2021 में 26 जनवरी के दिन लाल किले पर हुई हिंसा केंद्र सरकार की साजिश थी।

ध्रुवीकरण का लगाया आरोप

नवाब मलिक ने नाथूराम गोडसे की विचारधारा को बढ़ावा देने वाले और किसानों को अपमानित करने के आरोपों के बाद भारतीय जनता पार्टी पर ध्रुवीकरण करने का भी बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी जनता को धर्म और जाति में बैठकर ध्रुवीकरण कर रही है। नवाब ने आगे कहा, इस बार जनता इन सब जाति और धर्म के मुद्दों से ऊपर उठकर बेरोजगारी किसानों महंगाई और नौजवानों के मुद्दे पर वोट डालेगी।

महिला सुरक्षा पर उठाए सवाल

नवाब मलिक ने उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा को लेकर सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार को खूब घेरा। नवाब ने कहा अगर भारतीय जनता पार्टी के इस सरकार में प्रदेश की महिलाएं सुरक्षित हैं तो हाथरस जैसे कांड कैसे हुए पीड़िता के शव को जबरन केरोसिन तेल डालकर क्यों जला दिया गया?

इन सबके अलावा नवाब मलिक ने भारतीय जनता पार्टी पर पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर भी खूब घेरा। उन्होंने कहा सरकार ने खाद की कीमतों में बहुत इजाफा कर दिया है पेट्रोल डीजल के दाम भी बढ़ा दिए हैं। इसके साथ ही नवाब मलिक ने बीजेपी के डोर टू डोर कैंपेन पर भी सवाल उठाया और कहा जब भारतीय जनता पार्टी के नेता आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं तब चुनाव आयोग को कुछ नहीं दिखाई देता।

Tags:    

Similar News