Happy Birthday Gauri khan: किसी को अगर शिद्दत से चाहो, तो पूरी कायनात उसे...

''किसी को अगर शिद्दत से चाहो, तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने में लग जाती है''; ये लाइन अगर किसी की ज़िंदगी पर अच्छे से बैठती है तो वो शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) की।

Update: 2023-07-21 12:03 GMT
काम नहीं करेंगे और शराब पीने लगेंगे- शाहरुख ने आखिर क्यों कही ये बात...


एंटरटेनमेंट डेस्क: ''किसी को अगर शिद्दत से चाहो, तो पूरी कायनात उसे तुमसे मिलाने में लग जाती है''; ये लाइन अगर किसी की ज़िंदगी पर अच्छे से बैठती है तो वो शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) की। क्योंकि इनकी ज़िन्दगी ही कुछ ऐसी है।

पढ़ें...

शाहरुख खान की इस ऑन स्क्रीन बेटी की तस्वीरों ने लगाई इंटरनेट पर आग

Bollywood: शाहरुख़ खान बनायेंगे अपनी इस सुपरहिट फिल्म का डिजिटल रीमेक

Full View


शादी को 28 साल:

गौरी खान 8 अक्टूबर को 49वां जन्मदिन मनाएंगी। गौरी और शाहरुख की शादी लव मैरिज थी।

इन दोनों की शादी को 28 साल हो चुके हैं। इन 28 साल में दोनों का रिश्ता दिन पर दिन और मजबूत हुआ। इन दोनों की बॉन्डिग कई बार अवॉर्ड फंक्शन में भी नजर आई।

पढ़ें...

गौरी खान ने शेयर की ‘नंगी वाली फोटो’, मची भसड़ तो किया डिलीट

गौरी खान ने शेयर की अबराम और सुहाना की ऐसी अट्रैक्टिव तस्वीर, कैप्शन में लिख दिया कि…

शाहरुख खान से शादी करने से पहले गौरी खान का पूरा नाम गौरी छिब्बर था। शाहरुख की पत्नी होने के बावजूद उन्होंने अपनी एक अलग और खास पहचान बनाई। वह रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की को-ओनर हैं। 2004 में उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'मैं हूं ना' प्रोड्यूस की थी।

साल 2012 में गौरी ने बतौर इंटीरियर डिजाइनर अपने करियर की शुरुआत की थी। मुंबई के जुहू में गौरी का लग्जरी इंटीरियर डिजाइन स्टोर है।

Full View


पहली मुलाकात:

शाहरुख और गौरी की पहली मुलाकात 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी के दौरान हुई थी। गौरी को पहली नजर देख किंग खान कायल हो गये थे। उस वक्त गौरी सिर्फ 14 साल की थीं। पार्टी में वह किसी और के साथ डांस कर रही थी, जो शाहरुख को बिल्कुल पसंद नहीं आ रहा था।

शुरुआत में शाहरुख अपने शर्मीले स्वभाव के कारण गौरी को कुछ कह नहीं सके, लेकिन उन्होंने हर उस पार्टी में जाना शुरू कर दिया जहां उन्हें गौरी के आने की उम्मीद होती थी। कुछ समय बाद शाहरुख ने हिम्मत जुटाकर गौरी का फोन नंबर लिया और फिर दोनों की बातचीत शुरू हो गई।

Full View


धीरे-धीरे दोनों का प्यार परवान चड़ा। दोनों ने अपने प्यार के बारे में अपने घरवालों को बताया।

हालांकि शाहरुख खान के मुस्लिम होने की वजह से गौरी के घरवालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था।

दोनों ने एक-दूसरे को पाने के लिए खूब पापड़ बेले और आखिरकार प्यार की जीत हुई। साल 1991 में दोनों ने शादी कर ली और सात जन्मों के लिए एक दूसरे के हो गए।

Full View


जिसके बाद से आज तक इन दोनों के बीच ये प्यार बना हुआ है।

Full View

Full View

Tags:    

Similar News