Kangana slams Khalistan: 'खालिस्तानियों से अलग हों सिख समुदाय, अखंड भारत को दें समर्थन', कंगना रनौत की सलाह

Kangana Ranaut slams Khalistan: भारत-कनाडा के तल्ख़ रिश्तों के बीच कई कलाकार भी अब बीच में आने लगे हैं। रैपर डीनो जेम्स ने पंजाबी गायक 'सुख' के कॉन्सर्ट कैंसिल होने पर पोस्ट किया। डीनो ने, सुख के सपोर्ट वाला पोस्ट हटाया तो उनकी बात शेयर करते हुए कंगना रनौत ने भी सिख समुदाय को एक सलाह दी।

Report :  aman
Update:2023-09-22 18:15 IST

Kangana Ranaut (Social Media)

Kangana Ranaut slams Khalistan : फिल्म एक्ट्रेस कंगना रनौत राजनीति से जुड़े किसी भी मुद्दे पर बेबाक टिप्पणी देने से नहीं चूकतीं। भारत और कनाडा (India-Canada Conflict) के बीच चल रहे विवाद के बीच शुक्रवार (22 सितंबर) को कंगना ने सोशल मीडिया पर सिख समुदाय (Kangana Ranaut on Sikh community) के लिए एक राय शेयर की। फिल्म अदाकारा ने पंजाब के हाल पर चिंता जाहिर करते हुए लिखा, 'सिख समुदाय को स्वयं को खालिस्तानियों से अलग कर लेना चाहिए। ज्यादा से ज्यादा सिखों को अखंड भारत को समर्थन देना चाहिए।'

गौरतलब है कि, कंगना रनौत खालिस्तान समर्थकों (Kangana on Khalistan supporters) को पहले भी अपने सोशल मीडिया हैंडल के जरिये निशाने पर ले चुकी हैं। उन्होंने कहा, 'पंजाब के राजनीतिक हालात पर बोलने की वजह से आज भी वहां उनकी फिल्मों का बॉयकॉट किया जाता है।' बावजूद कंगना ने दिल खोलकर अपनी बात रखी।

कंगना- आज भी मेरी फिल्में पंजाब में बैन हैं

अपने सोशल मीडिया हैंडल से कंगना रनौत ने रैपर डिनो जेम्स (Rapper Dino James) का एक वीडियो शेयर किया। वो लिखती हैं, 'पंजाब का यही हाल है। जब मैंने खालिस्तानियों के खिलाफ बात की, तो उन्होंने पूरे सिख समाज को समझाया कि मैं इस पूरे समुदाय के खिलाफ हूं। आज भी पंजाब में मेरी फिल्में बैन हैं। उन्हें एक्साइट करके गुमराह करना सबसे आसान है।'

कंगना ने क्यों शेयर किया डीनो का वीडियो?

अगर, आप खतरों का खिलाड़ी सीजन 13 देखें हैं तो उसमें रैपर डीनो जेम्स को जरूर देखा होगा। डीनो जेम्स ने 22 सितंबर की सुबह एक पोस्ट शेयर करते हुए, पंजाबी गायक सुख का कॉन्सर्ट कैंसिल करने को 'दुर्भाग्यपूर्ण' बताया। हालांकि, थोड़ी ही देर में डीनो ने अपनी पोस्ट डिलीट कर ली। उन्होंने इस पोस्ट के लिए जनता से माफी भी मांगी।

रैपर डीनो ने एक अन्य पोस्ट में लिखा, 'मैंने आज सुबह जो स्टोरी पोस्ट की थी उसके लिए पूरे दिल से माफी मांगता हूं। मुझे कोई अनुमान नहीं था कि बीते दो दिनों में क्या हुआ है? सिर्फ एक कलाकार के लिए दुख जता रहा था। प्लीज मेरी इग्नोरेंस को माफ कर दीजिए। भारत मेरा घर है। वो मेरी मातृभूमि है। उसने मुझे सब कुछ दिया। मुझे वो बनाया जो आज मैं हूं।' डीनो जेम्स ने अपनी पोस्ट के लिए भारत के अपने चाहने वालों से माफी मांगी। उन्होंने एक छोटा वीडियो भी शेयर किया। डिनो का जोर इस बात पर रहा कि उनका इस पूरी 'पॉलिटिकल सिचुएशन' से कोई लेना-देना नहीं है।'

कंगना रनौत- सिखों को 'अखंड भारत' को समर्थन देना चाहिए

अब कंगना ने डीनो जेम्स का माफी मांगने वाला वीडियो शेयर करते हुए लिखा, 'पंजाब को गुमराह करना बेहद आसान है।' उन्होंने सिख समुदाय को भी एक सलाह दी। एक अलग पोस्ट में कंगना रनौत ने लिखा, 'सिख समाज को खुद को खालिस्तानियों से अलग कर लेना चाहिए। अधिक से अधिक सिखों को 'अखंड भारत' को समर्थन देना चाहिए। कंगना लिखती हैं, खालिस्तानी आतंकियों के खिलाफ बोलने के लिए, सिख समुदाय जिस तरह उनकी फिल्मों का बॉयकॉट करता है, कई बार हिंसक प्रदर्शन भी किया गया ये अच्छा फैसला या संकेत नहीं है। कंगना ने सलाह दी, खालिस्तानी आतंकवाद (Khalistani terrorism) की वजह से उनकी छवि खराब होती है। इससे पूरे समुदाय की विश्वसनीयता और परसेप्शन खराब होगा।

'खालिस्तानियों ने पूरे सिख समाज को नुकसान पहुंचाया'

अपने बयान में कंगना रनौत ने कहा, 'पहले भी खालिस्तानियों ने पूरे सिख समाज को नुकसान पहुंचाया है। मैं पूरे सिख समुदाय से आग्रह करती हूं कि वो धर्म के नाम पर उत्तेजित ना हों और खालिस्तानी आतंकियों के बहकावे में न आएं।' आपको बता दें, कंगना की अगली फिल्म 'एमरजेंसी' नवंबर में रिलीज होने वाली है। इसमें वो भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं।


Similar News