पीरियड वाले ट्वीट ने छीन लिया मिस तुर्की से उनका ताज, किया था शहीदों का अपमान

Update: 2017-09-25 04:47 GMT

मुंबईः तुर्की की मिस तुर्की बनीं इटिर एसेन के एक ट्वीट ने उनसे कुछ घंटों के अंदर उनका मिस तुर्की का ताज छिन लिया। 2016 में तख्तापलट को लेकर इटिर एसेन ने एक ट्वीट किया, जिस पर बाद में विवाद हुआ और उनसे मिस तुर्की खिताब छीन लिया गया।

यह भी पढ़ें...

18 साल की इटिर एसेन ने गुरुवार की रात मिस तुर्की 2017 का सम्मान जीता और वह इस साल मिस वर्ल्ड की प्रतियोगिता में हिस्सा लेतीथी। लेकिन ऑर्गनाइजर्स ने उनके ट्वीट के बाद उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया। मिस तुर्की प्रतियोगिता के आयोजकों ने इतिर के संदेश को बेहद आपत्तिजनक करार देते हुए उनका ताज छीन लिया है।

इतिर ने ट्विटर पर लिखा था, ‘ सुबह मेरा मासिक धर्म शुरू हो गया। मेरे शरीर से निकलने वाला खून तख्तापलट के इरादे पर पानी फेरने वाले शहीदों को मेरी श्रद्धांजलि है।’ मिस तुर्की प्रतियोगिता के आयोजकों को जब इस ट्वीट की जानकारी मिली तो उन्होंने इतिर से ताज लेने का फैसला लिया।

यह भी पढ़ें...

आयोजक कैन सैंडिकसिकोगोलु के अनुसार 18 वर्षीय इतिर का ट्वीट शहीदों का अपमान है। इसे कतई नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। उनकी जगह प्रतियोगिता में प्रथम उपविजेता बनकर उभरी असली सुमेन को नई ‘मिस तुर्की’ घोषित किया जाता है।

Tags:    

Similar News