Alejandra Marisa Rodriguez कौन हैं? जो 60 की उम्र में बनीं मिस यूनिवर्स

Miss Universe Alejandra Marisa Rodriguez: 60 साल की वकील और पत्रकार एलेजांद्रा रोड्रिग्ज को मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स का ताज पहनाया गया है।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2024-04-27 05:48 GMT

Miss Universe Alejandra Marisa Rodriguez (Image Credit: Social Media)

Miss Universe Alejandra Marisa Rodriguez: आपने आज तक बहुत-सी लड़कियों को 18, 19 और 20 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स बनते देखा होगा, लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 60 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स का ताज अपने नाम किया है। इस उम्रदराज मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का नाम एलेजांद्रा रेड्रिग्ज (Alejandra Rodriguez) है, जिन्हें हाल ही में मिस यूनिवर्स ब्यूनस आयर्स का ताज पहनाया गया है। आइए आपको एलेजांद्रा रेड्रिग्स से जुड़ी हर एक डिटेल विस्तार से बताते हैं।

एलेजांद्रा रेड्रिग्स को पहनाया गया मिस यूनिवर्स का ताज (Miss Universe Alejandra Marisa Rodriguez)

बता दें कि शुरुआत में मिस यूनिवर्स कंटेस्टेंट्स को अविवाहित और नि:संतान होना पड़ता था। वहीं, इसमें भाग लेने के लिए कंटेस्टेंट्स की उम्र 18 से 28 साल के बीच होती थी। लेकिन हालिया में हुए बदलाव के अनुसार अब मिस यूनिवर्स के लिए 18 से 73 साल की महिलाएं इसमें भाग ले सकती हैं। ऐसे में एलेजांद्रा ने केवल इस प्रतियोगिता में भाग ही नहीं लिया बल्कि इसमें जीत भी हासिल की और ये साबित कर दिया की उम्र किसी की प्रतिभा को छिपा नहीं सकती है।


कौन है मिस यूनिवर्स का ताज पहनने वाली एलेजांद्रा? (Who is Alejandra Marisa Rodriguez)

60 साल की एलेजांद्रा रेड्रिग्स एक पत्रकार होने के साथ-साथ कानूनी सलाहकार भी हैं। अपनी हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने पत्रकारिता में अपना करियर बनाया और फिर इसके बाद एक अस्पताल के लिए कानूनी सलाहकार के रूप में काम किया है। एलेजांद्रा को देखकर कोई कह नहीं सकता कि उनकी उम्र 60 साल है। अपनी खूबसूरती से वह कम उम्र की एक्ट्रेसेस को भी मात देती हैं।


कैसे अपने आप को मेंटेन रखी हैं एलेजांद्रा? (Miss Universe Alejandra Marisa Rodriguez Diet Plan)

60 वर्षीय एलेजांद्रा अपनी डाइट को काफी अच्छी तरह से फॉलो करती हैं। उनकी डाइट में स्वस्थ भोजन शामिल होता है। हाल ही में, एक इंटरव्यू के दौरान एलेजांद्रा ने अपनी डाइट को लेकर कई खुलासे किए थे। एलेजांद्रा ने कहा था- ''मैं जो करने की कोशिश करती हूं वह है रुक-रुक कर उपवास करना, मुझे लगता है कि इससे बहुत मदद मिलती है। इसमें मैं ढेर सारे फल, ढेर सारी सब्जियां और अच्छी क्रीम का इस्तेमाल करने की कोशिश करती हूँ। इसी के साथ मैं अपनी वर्कआउट पर भी काफी ध्यान देती हूं। मैं रोजाना वर्कआउट के बाद जॉगिंग भी करती हूं।”



Tags:    

Similar News