Mr. India Kids: कहां है 'मिस्टर इंडिया' के वो 6 बच्चे, जिन्होंने अपनी मासूमियत से जीता था सबका दिल

Mr. India Kids: आपको अनिल कपूर की फिल्म 'मिस्टर इंडिया' के वो 6 बच्चे याद हैं? जिन्होंने अपनी मासूमियत से सबका दिल जीता था। आइए आज हम आपको उनके बारे में बताते हैं।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2023-10-24 09:38 GMT

Mr. India Kids (Image Credit: Social Media)

Mr. India Kids: अनिल कपूर की ब्लॉबस्टर फिल्म 'मिस्टर इंडिया' आज भी लोगों की फेवरेट है। साल 1987 में शेखर कपूर और बोनी कपूर द्वारा निर्देशित इस फिल्म की कहानी ने करोड़ों सिनेमा प्रेमियों का दिल जीता था। 3 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने उस समय में 10 करोड़ का कलेक्शन कर बॉक्स ऑफिस पर इतिहास रच दिया था। ये फिल्म अनिल कपूर के करियर की वो फिल्म थी, जिसने उनके फिल्मी करियर में चार-चांद लगा दिए थे, लेकिन इस फिल्म में केवल अनिल कपूर ने ही नहीं बल्कि श्री देवी और फिल्म में मौजूद 9 बच्चों ने भी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था, लेकिन आज वो बच्चे कहां हैं?

कहां हैं 'मिस्टर इंडिया' के वो 9 बच्चे?

इस फिल्म की छाप उस समय पर लोगों के दिलों में कुछ ऐसी पड़ी थी कि आज भी लोगों को इस फिल्म के सीक्वल का बेसब्री से इंतजार है, लेकिन अगर कभी इस फिल्म का सीक्वल बनता भी है, तो क्या उसमें उन 9 बच्चों को दिखाया जाएगा जिन्होंने अपनी मासूमियत से दर्शकों का दिल जीता था और आखिरकार वो बच्चे अब कहां है, क्या करते हैं? आइए जानते हैं।


1. अहमद खान

मिस्टर इंडिया में एक अनाथ बच्चे का किरदार निभाने वाले अहमद खान ने साल 1988 में आई फिल्म 'आज के अंगारे' में बतौर बाल कलाकार काम किया था और आज अहमद बॉलीवुड के मशहूर कोरियोग्राफ़र, निर्माता, निर्देशक, अभिनेता और लेखक के तौर पर अपनी पहचान बना चुके हैं। अहमद ने ‘लकीर’, ‘फुल एंड फ़ाइनल’, ‘बाग़ी 2’ और ‘बाग़ी 3’ जैसी कई फ़िल्मों को निर्देशन किया है।


2. आफताब शिवदासानी

आफताब शिवदासानी आज इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम हैं। उन्होंने भी इस फिल्म में अरुण के सहारे पल रहे अनाथ बच्चों में से एक का किरदार निभाया था और केवल ‘मिस्टर इंडिया’ ही नहीं बल्कि उन्होंने ‘शहंशाह’, ‘चालबाज’, ‘अव्वल नंबर’, ‘सीआईडी’ और ‘इंसानियत’ जैसी फिल्मों में भी बतौर बाल कलाकार काम किया। वहीं, आफताब ने बतौर हीरो साल 1999 में आई फिल्म‘मस्त’ अपना डेब्यू किया था और अब तक वह 30 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं।


3. बेबी जीनत

बेबी जीनत ने 'मिस्टर इंडिया' में सबसे बड़ी बच्ची कुम्मी का किरदार निभाया था। इस फिल्म से पहले जीनत ने ‘पुकार’ और ‘घर एक मंदिर’ जैसी फिल्मों में भी काम किया था और मिस्टर इंडिया के बाद जीनत को ‘ऐलान ए जंग’ और ‘शुक्रिया’ फिल्म में भी देखा गया था।

4. मास्टर समीर

अरुण भईया ने अपने सबसे बड़े रहस्य को सिर्फ एक ही शख्स के साथ साझा किया और वो था ‘जुगल’ सभी अनाथ बच्चों में से एक जुगल अरुण का सबसे भरोसेमंद साथी था। इस किरदार को मास्टर समीर ने निभाया था। इस फिल्म के बाद समीर को कई फिल्मों में देखा गया था।

5. करण नाथ

साल 2001 में करण नाथ ने ‘पागलपन’ फिल्म से बॉलीवुड में बतौर हीरो डेब्यू किया था। हालांकि, करण को ये दिल आशिकाना फिल्म से असली पहचान मिली थी। इसके बाद उन्होंने ‘एलओसी कारगिल’, ‘तुम’, ‘तेरा क्या होगा जॉनी’ और ‘गन्स ऑफ बनारस’ जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया।

6. हुजान खोदैजी

मिस्टर इंडिया की वो प्यारी सी बच्ची टीना तो आपको याद होगी! ये किरदार हुजान खोदैजी ने निभाया था, लेकिन इस फिल्म में काम करने के बाद हुजान ने एक्टिंग को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया था।

Tags:    

Similar News