Paytm CEO Vijay Shekhar Sharma कौन हैं और कितने अमीर हैं, Ratan Tata को लेकर किया अपमानजनक पोस्ट

Who is Paytm CEO Vijay Shekhar Sharma Net Worth: पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने रतन टाटा जी के निधन पर कर दिया ऐसा पोस्ट की लोगों ने किया ट्रोल

Report :  Shikha Tiwari
Update:2024-10-11 16:48 IST

Paytm CEO Vijay Shekhar Sharma Net Worth And Biography

Paytm CEO Vijay Shekhar Sharma Net Worth And Biography: पेटीएम के सीईओ विजय शंकर शर्मा इस समय सुर्खियों में छाए हुए हैं। जिसके पीछे की वजह है विजय शेखर शर्मा द्वारा देश के महान उद्योगपति रतन टाटा जी के निधन को लेकर अपने X पर किया जाने वाला पोस्ट, सबकी तरह विजय शंकर शर्मा ने भी Ratan Tata के निधन पर शोक व्यक्त किया। और लिखा- "एक किंवदंती जो हर पीढ़ी को प्रेरित करेगी। अगली पीढ़ी के उद्यमी भारत के सबसे विनम्र व्यवसायी के साथ बातचीत करने से चूक जाएंगे। सलाम, सर। ओके टाटा बाय बाय ।" अंतिम वाक्यांश "ओके टाटा बाय बाय" ने आक्रोश पैदा किया, जिससे व्यापक आलोचना हुई, जिसके कारण शर्मा ने पोस्ट हटा दिया। चलिए जानते हैं कौन हैं विजय शंकर शर्मा और कितने अमीर हैं। 

पेटीएम सीईओ विजय शेखर शर्मा कौन हैं ( Who is Paytm CEO Vijay Shekhar Sharma In Hindi)-

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा का जन्म 7 जून 1978 को उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में हुआ था। विजय शेखर शर्मा के पिता का नाम सुलोम शर्मा था। जोकि एक स्कूल के अध्यापक थे। तो वहीं माता आशा शर्मा एक हाउसवाइफ हैं। 19 साल की उम्र में उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से बीटेक की डिग्री प्राप्त कर ली थी। कॉलेज के समय इन्होंने indiasite.net वेबसाइट शुरू की और दो साल बाद इसे 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर में बेच दिया। 1997 में इन्होंने वन 97 कम्युनिकेशंस के संस्थापक और अधिकारी के रूप में की है। और इसके उपभोक्ता ब्रांड पेटीेएम की शुरूआत 2010 में की थी। 2024 में विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अंशकालिक गैर-कार्यकारी अध्यक्ष और बोर्ड सदस्य के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया । यह निर्णय भारतीय रिज़र्व बैंक के साथ बैंक द्वारा सामना की गई विनियामक चुनौतियों के बाद लिया था। 

पेटीएम सीईओ विजय शेखर शर्मा कितने अमीर हैं (Paytm CEO Vijay Shekhar Sharma Net Worth)-

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा की कुल संपत्ति 2022 में फोर्ब्स के अनुसार 1.1 बिलियन अमेरिकी डॉलर थी। 


Tags:    

Similar News