Graamy Awards 2024: संगीत की दुनिया में छाए पीएम मोदी, ग्रैमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुआ उनका गाना

Graamy Awards 2024: पीएम मोदी द्वारा भारतीय-अमेरिकी गायक फालू के साथ मिलकर बनाए गए उनके गाने को 'एबंडेंस इन मिलेट्स' को ग्रैमी अवॉर्ड 2024 के लिए नॉमिनेट किया गया है।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2023-11-11 04:43 GMT

Graamy Awards 2024 (Image Credit: Social Media)

Graamy Awards 2024: हमारे देश के प्रधानमंत्री अपने हर काम को बखूबी निभाते हैं और इस बात में कोई शक नहीं है। अब हाल ही कि बात कर लेते हैं, जब प्रधानमंत्री जी ने बाजरा के लाभों को बढ़ावा देने के लिए खास गीत बनाया था, जिसका नाम है 'एबंडेंस इन मिलेट्स' इस गीत को भारतीया-अमेरिकी गायक फालू की मदद से बनाया गया था। अब इस गाने को बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफॉर्मेंस कैटेगरी में ग्रैमी अवॉर्ड 2024 के लिए नॉमिनेट किया गया है।

पीएम मोदी का गाना ग्रैमी अवॉर्ड्स के लिए हुआ नॉमिनेट

दरअसल, 10 नवंबर 2023 को ग्रैमी अवॉर्ड्स 2024 की लिस्ट जारी की गई थी, जिसमें पीएम मोदी का गाना ‘एबंडेंस इन मिलेट्स’ का नाम भी शामिल है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस गाने को सिंगर फाल्गुनी शाह और गौरव शाह के साथ मिलकर लिखा है। बता दें कि नरेंद्र मोदी पहले ऐसे राजनेता हैं, जिन्होंने कोई गीत लिखा हो और उस गीत को ग्रैमी के लिए नॉमिनेट किया गया हो। यह हमारे देश के लिए वाकई बेहद गर्व की बात है।


ये गाने हुए ग्रैमी अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट

बता दें कि पीएम मोदी के गाने ‘एबंडेंस इन मिलेट्स’ के साथ-साथ बेस्ट ग्लोबल म्यूजिक परफॉर्मेंस कैटेगरी में ‘शैडो फोर्सेस’ के लिए अरूज आफताब, विजय अय्यर और शहजाद इस्माइली, ‘अलोन’ के लिए बर्ना बॉय, डेविडो के लिए नॉमिनेट हुए हैं। इसके अलावा, ‘फील’ के लिए सिल्वाना एस्ट्राडा ‘मिलाग्रो वाई डिसास्ट्रे’ के लिए बेला फ्लेक, एडगर मेयर और जाकिर हुसैन ‘पश्तो’ के लिए और राकेश चौरसिया के साथ, इब्राहिम मालौफ ‘टोडो कोलोरेस’ के लिए नॉमिनेट हुए हैं।



Tags:    

Similar News