कौन है वो शख्स जिसने बनाया रश्मिका मंदाना का फेक बोल्ड वीडियो, जल्द होगी कानूनी कार्रवाई

Rashmika Mandanna Deepfake Video: सोशल मीडिया पर रश्मिका मंदाना का एक फेक बोल्ड वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है।

Written By :  Ruchi Jha
Update: 2023-11-06 16:07 GMT

Rashmika Mandanna Deepfake Video (Image Credit: Social Media)

Rashmika Mandanna Deepfake Video: एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'एनिमल' को लेकर काफी चर्चा में है। इस बीच रश्मिका के एक वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर खूब बवाल मचा हुआ है। दरअसल, यह एक बेहद बोल्ड वीडियो है, जिसमें रश्मिका मंदाना के चेहरे वाली एक महिला लिफ्ट में एंट्री करती दिख रही हैं। इस वीडियो को लेकर पहले रश्मिका मंदाना का रिएक्शन सामने आया था, वहीं अमिताभ बच्चन ने भी इस वीडियो पर रिएक्ट किया है, लेकिन सवाल यह उठता है कि आखिर ये वीडियो किसने बनाया? तो आइए हम आपको बताते हैं।

वायरल हुआ रश्मिका मंदाना का वीडियो

जैसा कि हमने आपको बताया कि रश्मिका का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर तो यही लग रहा है कि ये रश्मिका मंदाना हैं, लेकिन ऐसा नहीं है। जी हां...यह वीडियो रश्मिका का नहीं है। इस वीडियो में एक महिला लिफ्ट में एंट्री लेती हुई नजर आ रही है, लेकिन इस माहिला की वीडियो को डीपफेक एडिट की मदद से एडिट करके इस पर रश्मिका मंदाना का चेहरा लगाया गया है। यह वीडियो काफी ज्यादा बोल्ड है। दरअसल, यह असल वीडियो भारतीय-ब्रिटिश महिला जारा पटेल का बताया जा रहा है, जिनके इंस्टाग्राम पर 4 लाख 16 हजार से ज्यादा फैंस हैं। जारा का ये वीडियो एक माह पहले का है, लेकिन इसे हाल ही में किसी ने एडिट कर इस पर रश्मिका का चेहरा लगाया है।

Full View

अमिताभ बच्चन ने किया रश्मिका का सपोर्ट

बता दें कि रश्मिका मंदाना अभिताभ बच्चन के साथ फिल्म 'गुडबॉय' में काम कर चुकी हैं। ऐसे में दो स्टार्स के बीच एक अच्छा बॉन्ड बनना बड़ी बात नहीं है। ऐसे में अमिताभ बच्चन ने रश्मिका के इस वीडियो के खिलाफ अपनी आवाज उठाई है। दरअसल, अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में लिखा- ''हां यह कानूनी तौर पर मजबूत मामला है।''

रश्मिका मंदाना ने किया इस वायरल वीडियो पर रिएक्ट

वहीं, रश्मिका ने भी इस वीडियो पर रिएक्टर करते हुए सोशल मीडिया पर एक नोट शेयर किया है, जिसमें उन्होंने लिखा- ''मुझे ये शेयर करते हुए बहुत हर्ट हो रहा है कि मेरी जो डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, उसने मुझे आहत किया है। इस तरह की चीजें सच कहूं तो मेरे लिए बहुत खतरनाक है। मैं डरी हुई हूं। पर मैं इस पर भी गौर देना चाहती हूं कि ये तो मेरे साथ हुआ, ये किसी के भी साथ हो सकता है और इससे इंसान काफी आहत होता है। मुझे हैरत इस बात पर हो रही है कि लोग किस तरह तकनीक का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं। आज, बतौर महिला और बतौर एक एक्टर भई, मैं शुक्रगुजार हूं अपने परिवार, दोस्तों का और वेल विशर्स की, जिन्होंने मुझे प्रोटेक्ट किया और मेरे सपोर्ट सिस्टम बने। मुझे समझाया और रिलैक्स किया। मगर, ये चीज मेरे साथ कॉलेज के दौरान हुई होती तो मैं शायद और भी ज्यादा आहत हो सकती थी। डिसटर्ब तक हो सकती थी। मुझे शायद उस समय समझ नहीं आता कि मुझे इसका सामना कैसे करना है और इसे हैंडल करके खत्म कैसे करना है। इस चीज को हम सभी को एक कम्यूनिटी के तौर पर एड्रेस करना जरूरी है। मैं नहीं चाहती कि जो ये मेरे साथ हुआ वो किसी और के साथ हो। इससे इंसान की आइडेंटिटी खराब होने का डर रहता है।"

किस शख्स ने एडिट किया रश्मिका मंदाना का ये वीडियो

बता दें कि अभी तक यह सामने नहीं आया है कि रश्मिका मंदाना का ये वीडियो किसने एडिट किया है। हालांकि, यह तय है कि रश्मिका मंदाना इसके खिलाफ सख्त कदम जरूर उठाने वाली हैं और अगर ये शख्स पकड़ा जाता है, तो इस पर कानूनी कार्रवाही भी जरूर की जाएगी।

Tags:    

Similar News