KPAC Lalitha Passed Away: इस दिग्गज एक्ट्रेस का निधन, दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार से हो चुकी हैं सम्मानित

KPAC Lalitha Passed Away: मलयालम सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री केपीएसी ललिता का मंगलवार 22 फरवरी की रात निधन हो गया।

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-02-23 02:39 GMT

मलयालम सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री केपीएसी ललिता (Social Media)

KPAC Lalitha Passed Away: दक्षिण भारतीय फिल्मी (South Indian Film) की फेमस मलयालम एक्ट्रेस केपीएसी ललिता (K. P. A. C. Lalitha passed away)  का 74 साल की उम्र में मंगलवार देर रात निधन हो गया।

एक्ट्रेस ने केरल (Kerala) के त्रिपुनिथुरा स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली। एक्ट्रेस ललिता (K. P. A. C. Lalitha Age) काफी दिनों से बीमार चल रही थीं। कुछ दिन पहले उनकी तबीयत बिगड़ गई थी, तभी उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था।  


इस फिल्म से की थी करियर की शुरुआत 

एक्ट्रेस ललिता का एक बेटा सिद्धार्थ भारतन और बेटी श्रीकुट्टी है। ललिता की शादी मलयालम फिल्म निर्देशक भारतन से हुई थी। ललिता ने एक्टिंग के क्षेत्र में थिएटर कलाकार के रूप में कदम रखा था। इसके बाद उन्हें फिल्में मिलने लगी। उनकी पहली फिल्म 'कुट्टुकुडुंबम' थी, जो  1969 में आई थी और फिल्म को निर्देशित के.एस सेतुमाधवन द्वारा किया गया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। बता दें कि ललिता सबसे पहले केपीएसी (केरल पीपुल्स आर्ट्स क्लब) के साथ जुड़ी थीं।


इंडस्ट्री से अचानक ब्रेक लेने पर फैंस हुए थे बेहद दुखी

ललिता का करियर ऊंचाइयों में था, लेकिन 1970 में उन्होंने अचानक फिल्मों से ब्रेक के लिए। इससे उनके फैंस काफी दुखी भी हुए थे। हालांकि, 1983 में 'कट्टाथे किलिककूडु' फिल्म से उन्होंने फिर इंडस्ट्री में धमाकेदार एंट्री ली। उनके फैंस को ये फिल्म काफी पसंद आई। इस फिल्म के बाद उन्हें कई और फिल्में मिलने लगी। 


550 से अधिक फिल्मों में किया था काम

बता दें की एक्ट्रेस ललिता ने 550 से भी अधिक फिल्मों में काम आता है। अपनी शानदार एक्टिंग के लिए वह कई पुरस्कारों से सम्मानित हो चुकी हैं। उन्हें चार राज्य पुरस्कार और दो सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है।  

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। साथ ही देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News