मशहूर डायरेक्टर केवी आनंद का निधन, फिल्म इंडस्ट्री में छाया मातम

मशहूर तमिल निर्देशक और सिनेमैटोग्राफर केवी आनंद का हार्ट अटैक से मौत हो गई।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-04-30 06:52 GMT

केवी आनंद (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

नई दिल्ली: सिनेमा जगत ने एक और मशहूर सितारा खो दिया है। हम बात कर रहे हैं मशहूर तमिल निर्देशक और सिनेमैटोग्राफर केवी आनंद (K. V. Anand) की, जिन्होंने आज यानी शुक्रवार को अंतिम सांस ली। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। सोशल मीडिया पर उनके फैन्स और सेलेब्स उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, केवी आनंद की मौत चेन्नई में हार्ट अटैक (Heart Attack) से हुई है। वो महज 54 साल के थे। निधन की जानकारी मिलने के बाद सेलेब्स से लेकर फैन्स हैरान हैं और उनके इस दुनिया को अलविदा कह जाने पर अफसोस जता रहे हैं।

केवी आनंद (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बतौर फोटो जर्नलिस्ट की करियर की शुरुआत

आपको बता दें कि केवी आनंद ने अपने करियर की शुरुआत बतौर फोटो जर्नलिस्ट की थी। इसके बाद उन्होंने सिनेमैटोग्राफर पीसी श्रीराम (PC Shriram) के साथ गोपुरा वसालिले, अमरान, देवर मगन और थिरुदा थिरुदा जैसी फिल्मों में असिस्टेंट के रूप में काम किया।

बतौर सिनेमैटोग्राफर (Cinematographer) केवी आनंद ने साल 1994 में मलयालम फिल्म Thenmavin Kombath से डेब्यू किया। इस फिल्म के लिए पीसी श्रीराम ने ही उनके नाम की सिफारिश की थी। इस फिल्म के लिए केवी आनंद को एक राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Award) भी मिला था।

इसके एक दशक बाद साल 2005 में आई फिल्म Kana Kandaen से केवी आनंद ने डायरेक्शन की दुनिया में कदम रखा। 2008 में रिलीज हुई फिल्म अयान (Ayan) ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इसमें सुर्या और तमन्ना ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इस फिल्म ने कमाई के भी कई रिकॉर्ड बनाए थे।

Tags:    

Similar News