इस मशहूर एक्टर के पूरे परिवार को हुआ कोरोना, जानिए अब कैसी है हालत

एक्टर पूरब कोहली का पूरा परिवार कोरोना वायरस टेस्ट में पॉज़िटिव आया था। उनके साथ साथ उनके परिवार को भी इस वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया था। वो परिवार के साथ लंदन में रहते हैं। हालांकि अब वो और उनका परिवार कोरोना से जंग जीत गया है।

Update: 2020-04-07 15:37 GMT

मुंबई : टीवी एक्टर पूरब कोहली का पूरा परिवार कोरोना वायरस टेस्ट में पॉज़िटिव आया था। उनके साथ साथ उनके परिवार को भी इस वायरस ने अपनी चपेट में ले लिया था। वो परिवार के साथ लंदन में रहते हैं। हालांकि अब वो और उनका परिवार कोरोना से जंग जीत गया है।

कोरोना होने और फिर ठीक होने को लेकर पूरब ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पूरी जानकारी दी। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, "हमें सिर्फ फ्लू था और थोड़े लक्षण थे। हमारे डॉक्टर ने कहा कि हम कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। ये बहुत हद तक आम फ्लू जैसा ही है, जिसमें काफी खांसी होती है और सांस लेने में दिक्कत सी महसूस होती है।

Full View

यह पढ़ें...लॉकडाउन से इस सेक्टर को तगड़ा झटका, 80 हजार लोगों की नौकरी खतरे में

पूरब के साथ उनके परिवार को भी कोरोना ने अपनी चपेट में लिया था। उन्होंने बताया, "इनाया को सबसे पहले हुआ और बेहद हल्का था। दो दिनों तक खांसी थी और जुकाम भी। फिर लूसी को सीने में ज्यादा तकलीफ हुई, जैसा सब लोग बातें कर रहे हैं, खांसी के लक्षण दिखे। फिर मुझे हुआ। पहले मुझे एक दिन के लिए बहुत तेज़ सर्दी ज़ुकाम ने घेरा। फिर वो ठीक हुआ तो तीन दिनों तक खांसी ने परेशान किया। हममें से तीन को बेहद हल्का 100 से 101 बुखार हुआ और थकावट हुई। ओसियन को आखिर में हुआ और उसे तीन रातों तक 104 बुखार रहा। नाक भी बहती रही और हल्की खांसी भी थी। पांचवें दिन उसका बुखार उतर गया।"

यह पढ़ें...दीपिका पादुकोण को क्यों आया गुस्सा, कहा- सेलिब्रिटीज को बेवकूफ समझना बंद करें..

Full View

उन्होंने आगे कहा, "हम अपने डॉक्टर से लगातार फोन के ज़रिए जुड़े रहे। जाहिर है लंदन में ये सब को हो रहा है और ये यहां बड़े पैमाने पर हो रहा है हम कुछ लोगों को जानते हैं जिन्हें ये हुआ है।" पूरब ने कहा, "आपके साथ सिर्फ इसलिए शेयर किया ताकि ये बताकर आपके डर को कम कर सकूं कि किसी को ये हुआ है और वो ठीक है। पिछले हफ्ते बुधवार को हम सेल्फ क्वारंटीन से बाहर आए और अब हमें संक्रमण नहीं है।

ये भी बताया कि वो संक्रमित होने के दौरान रोज़ाना चार से पांच बार स्टीम (भाप) ले रहे थे और साथ नमक के पानी से गरारा भी कर रहे थे। इसके अलावा वो गले को आराम पहुंचाने के लिए अदरक, हल्दी और शहद के मिश्रण का भी इस्तेमाल कर रहे थे। उन्होंन कहा, "सीने पर गर्म पानी की बोतलें सच में में सीने को आराम देने में मदद करती हैं।"

उन्होंने लोगों से अपील की है कि अगर उन्हें ऐसा कुछ होता है तो डॉक्टर की सलाह ज़रूर लें। हर मामले की तीव्रता अलग होती है। उन्होंने लोगों से घरों में ही रहने की गुज़ारिश की है। वे रॉक ऑन, जल और एयरलिफ्ट जैसी कई फिल्मों में काम कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News