Fact Check: जो बाइडेन ने पीएम मोदी को गले मिलने से किया मना?

Fact Check: दोनों नेताओं के बीच करीब 1 घंटे तक बातचीत हुई। कई मौकों पर दोनों नेताओं ने ठहाके भी लगाए।

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2021-09-27 03:06 GMT

Fact Check: जो बाइडेन ने पीएम मोदी को गले मिलने से किया मना?

Fact Check: सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन तस्वीरें और विडियोज वायरल (Viral) होते रहते हैं। वायरल तस्वीर में दावा किया जा रहा है कि हाल ही में पीएम मोदी (PM Modi Visit America) तीन दिन के दौरे पर अमेरिका गए हुए थे। इस दौरान उन्होंने व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मुलाकात की, लेकिन जो बाइडेन ने मोदी को गले लगाने से रोक दिया। अब सवाल ये है कि क्या यह दावा सही है। जानें क्या है वायरल तस्वीर का सच?

वायरल तस्वीर में क्या दिख रहा है?

वायरल तस्वीर में पीएम मोदी और जो बाइडेन मास्क लगाए हुए एक दूसरे के सामने खड़े हैं। जो बाइडेन ने पीएम मोदी के हाथ पर अपना हाथ रखा है। वहीं, पीएम मोदी ने भी जो बाइडेन का हाथ पकड़ा है। इसी तस्वीर के साथ यूजर्स ने लिखा है कि जो बाइडेन ने पीएम मोदी को गले लगने से रोक दिया। वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा ओ माय गॉड।

वायरल हो रही तस्वीर फेक है

 जब इस वायरल तस्वीर की जांच की गई, तो पता लगा कि दोनों नेताओं ने गर्मजोशी से एक दूसरे से मुलाकात की, जिसकी काफी तारीफ हुई। सोशल मीडिया पर किया जा रहा दावा पूरी तरह से फेक है। पीएम मोदी ने भी जो बाइडेन के कंधे पर दो बार थपकी देकर उनका स्वागत किया। जो बाइडेन ने पीएम मोदी को कुर्सी पर बैठने का इशारा किया। पास में ही सफेद कलर की कुर्सी रखी हुई थी। फिर दोनों नेताओं के बीच करीब 1 घंटे तक बातचीत हुई। कई मौकों पर दोनों नेताओं ने ठहाके भी लगाए।

निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News