Fact Check : 'सर्व शिक्षा अभियान' विभिन्न पदों पर देने जा रही नौकरी!

Fact Check : सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा है। वायरल मैसेज में विभिन्न पदों पर रोजगार देने की बात कही जा रही है।

Newstrack :  Network
Published By :  Ragini Sinha
Update: 2022-02-10 07:39 GMT

Fact check today news (Social Media,)

Fact check : सोशल मीडिया (Social Media) पर इन दिनों एक मैसेज वायरल (Viral message) हो रहा है। वायरल मैसेज में विभिन्न पदों पर रोजगार देने की बात कही जा रही है। इस वायरल मैसेज पर कई लोग बिना जांच पड़ताल किए भरोसा भी कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं क्या है इस वायरल मैसेज का पूरा सच।

 क्या है वायरल में किया गया दावा

सोशल मीडिया पर एक फर्जी वेबसाइट  'https://t.co/1FZ0Cj5mhq' सर्व शिक्षा अभियान की आधिकारिक वेबसाइट के रूप में विभिन्न पदों के लिए नौकरी प्रदान करने का दावा कर रही है। बेरोजगारों को विभिन्न पदों पर नौकरी देने की बात कही गई है।

गलत है ये दावा

वायरल मैसेज की जब जांच की गई, तो हमने पाया कि ये मैसेज फर्जी है। यह वेबसाइट सरकार से संबद्ध नहीं है। भारत की ️ प्रामाणिक जानकारी के लिए देखें ये लिंक https://t.co/pCjN1ZGIMW आप ऐसे मैसेजों से दूरी बनाए रखें। बिना जांच किए ऐसे मैसेज फॉरवर्ड ना करें।   

PIB की अपील 

पीआईबी ने भी लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है। PIB ने कहा है की इसे फर्जी मैसेज पर तुरंत भरोसा ना करें वर्ना आप किसी साइबर क्राइम के भी शिकार हो सकते हैं। बिना जांच किए ऐसे फर्जी मैसेज को फॉरवर्ड करने से भी बचें।

 निवेदन – आप सभी से अनुरोध है कि इस लिंक को अपने दोस्तों को व्हाट्सएप गुप एवं फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर अधिक से अधिक शेयर करें। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। हमें फॉलो करे और पाएं हर अपडेट।

Tags:    

Similar News