आ गई नए क्लेवर में मारुति सुजुकी ऑल्टो, जानें कीमत और फीचर्स

एसयूवी के अपडेटेड मॉडल्स की अगले साल भारत में ला सकती हैं। न्यू जेनरेशन सुजुकी ऑल्टो या भारत में आने वाली नई मारुति सुजुकी ऑल्टो में आपको क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं ।

Update: 2020-09-16 13:46 GMT
न्यू जेनरेशन सुजुकी ऑल्टो या भारत में आने वाली नई मारुति सुजुकी ऑल्टो में आपको क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं ।

नई दिल्ली : मारुती सुजुकी की ऑल्टो सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाली कार है। ये बजट रेंज में सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। ऑल्टो में कंपनी साल 2020 के आखिर तक बड़े बदलाव करने की तैयारी में है। सुजुकी अपने सबसे पसंदीदा मॉडल्स (WagonR और Vitara) एसयूवी के अपडेटेड मॉडल्स की अगले साल भारत में ला सकती हैं। न्यू जेनरेशन सुजुकी ऑल्टो या भारत में आने वाली नई मारुति सुजुकी ऑल्टो में आपको क्या बदलाव देखने को मिल सकते हैं ।

 

डिजाइन और इंटीरियर डीटेल्स

नई ऑल्टो नए डिजाइन वाले वील्स, अपडेटेड टेललैंप्स और बंपर के साथ आ सकती है। हायर वेरियंट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा सकता है। नई सुजुकी ऑल्टो के डिजाइन और इंटीरियर डीटेल्स सामने नहीं आए हैं। लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि एंट्री-लेवल है बैक पूरी तरह नए फ्रंट-फेशिया के साथ आ सकती है, इसमें नए डिजाइन का ग्रिल हो सकता है इसके अलावा, कार में अपडेटेड बंपर और रिवाइज्ड हेडलैंप्स दिए जा सकते हैं।

 

यह पढ़ें...भाजपा MLC ने सिएम को लिखा पत्र, कहा कि संविदा की नई नियमावली को करें निरस्त

 

सोशल मीडिया

ये सब फीचर्स

 

अपने नए प्लैटफॉर्म के कारण नई ऑल्टो, करेंट जेनरेशन ऑल्टो के मुकाबले ज्यादा सेफ हो सकती है। इस बात की संभावना कम ही है कि नए मॉडल में ड्यूल एयरबैग्स ऑप्शन के रूप में नहीं, बल्कि स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर के रूप में मिलें। ऑल्टो के स्टैंडर्ड सेफ्टी किट में ड्राइवर एयरबैग, रिवर्स पार्किंग सेंसर, को-ड्राइवर सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम शामिल हैं।

2021 मारुति सुजुकी ऑल्टो 796cc नैचुरली ऐस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है। यह इंजन 48bhp का पावर 69Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। कार मैन्युअल और AMT गियरबॉक्स ऑप्शन में आएगी। नेक्स्ट जेनरेशन ऑल्टो नए Heartect प्लैटफॉर्म पर बेस्ड हो सकती है। कार कंपनी का कहना है कि अल्ट्रा और एडवांस्ड हाई स्ट्रेंग्थ स्टील्स का इस्तेमाल करते हुए इस मॉडल को डिजाइन किया गया है। यह पूरे वीकल स्ट्रक्चर में इंपैक्ट एनर्जी को बराबरी से अब्जॉर्व करने और डिस्ट्रीब्यूट करने में सक्षम है, जो कि पैसेंजर की सेफ्टी को सुनिश्चित करता है।

 

यह पढ़ें...लखनऊ में शिया धर्म गुरु मौलाना कल्बे जव्वाद नक़वी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, देखें तस्वीरें

 

कीमत

नए प्लेटफॉर्म के साथ कॉस्मेटिक चेंज, फीचर अपग्रेड्स 2021 मारुति ऑल्टो की कीमत में कुछ बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। अभी प्राइस रेंज 2.94 लाख से 4.36 लाख रुपये के बीच है। यह सारे एक्स-शोरूम प्राइसेज हैं। जापान में नेक्स्ट जेनरेशन सुजुकी ऑल्टो नए R06D 658cc इंजन के साथ आएगी। यह इंजन 68bhp का पावर जेनरेट करेगा। हैचबैक का स्पोर्टी वर्जन भी आएगा, जिसमें टर्बोचार्ज्ड इंजन होगा।

 

Tags:    

Similar News