आ गया AC हेलमेट: मार्केट में मची धूम, कीमत है मात्र इतनी

इस हेलमेट को अलग-अलग डिजाइन के मॉडल में उपलब्ध कराया गया है। जिसके लिए इस हेलमेट की कीमत 2,000 से 3,000 रुपये रखी गई है। इसे लोकल मार्केट के अलावा ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न पर भी खरीदा जा सकता है।

Update:2023-06-12 17:57 IST

नई दिल्ली: भारत सरकार द्वारा सितम्बर महीने में व्हीकल एक्ट में नियमों के संशोधन के बाद जहां लोगों को चालान का डर लगने लगा है वहीं अब लोग जुर्माने के ही डर से लेकिन अपने कागजात दुरूस्त कर रहे हैं और रूल के मुताबिक लोग अपने वाहनों को भी सुरक्षित तरीके से ड्राइव कर रहे हैं।

मार्केट में बढ़ गई है हेलमेट की डिमांड

टू-व्हीलर के लिए कड़े कानून बनाए जानें के बाद हेलमेट की डिमांड मार्केट में बढ़ गई है। आमतौर पर सड़कों के किनारे हेलमेट्स बेचे जाते हैं जिनकी क्वालिटी खराब होती है। और किसी दुर्घटना के समय यह आपकी पूरी तरह सुरक्षित नहीं करते हैं। इसके अलावा गर्मी के मौसम में हेलमेट पहनने से लोगों को काफी परेशानी होती है।

ये भी प़ढ़ें... ‘कामसूत्र’ वेब सीरीज से धमाकेदार वापसी करेंगी सनी लियोनी, जानें क्या होगा खास

गर्मी के कारण वे पसीने से परेशान हो जाते हैं। इसलिए कुछ लोग हेलमेट का इस्तेमाल करने से कतराते हैं। तो हम आपको बता रहे हैं आज एक ऐसे हेलमेट के बारे में जिसमें कुछ ऐसी खासियत है जिसे जानकर आप हैरान हो जायेंगे...

मार्केट में तहलका मचा रहा है ये हेलमेट

यह एक AC हेलमेट है जिसे मार्केट में बेचा जा रहा है। इस हेलमेट का नाम एयर कंडीशनर हेलमेट रखा गया है। यह हेलमेट बाइक में दी गई बैटरी की DC पावर पर काम करता है। इस हेलमेट में मोबाइल चार्ज करने की सुविधा दी गई है। इस हेलमेट के भीतर रिवर्स थर्मो कपलिंग, हीट एक्सचेंजर्स, कंट्रोलर और ब्लोअर शामिल हैं। इस हेलमेट को बाइक चलाते समय इस्तेमाल करने पर यह सिर ठंडा रखता है। जिसे मार्केट में कम कीमत में उपलब्ध कराया गया है।

ये भी प़ढ़ें...बारिश से दहला यूपी! मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

ये है हेलमेट की कीमत

इस हेलमेट को अलग-अलग डिजाइन के मॉडल में उपलब्ध कराया गया है। जिसके लिए इस हेलमेट की कीमत 2,000 से 3,000 रुपये रखी गई है। इसे लोकल मार्केट के अलावा ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न पर भी खरीदा जा सकता है।

बता दें कि सरकार ने सुरक्षा के लिहाज से टू-व्हीलर के लिए कड़े कानून बनाए हैं। जिन्हें ना मानने वाले पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जा रहा है। सरकार ने टू-व्हीलर को लेकर बनाए गए कड़े कानून के पीछे बढती दुर्घटनाओं का कारण बताया है।

ये भी प़ढ़ें...अरे ऐसा भी क्या! बाथरूम में लड़कियां सोचती हैं ये सब

Tags:    

Similar News