iPad रिपेयर कराएं आसानी से, Apple ने किया बड़ा एलान, भारत को मिलेगा फायदा

ऐपल (Apple)ने जानकारी देते हुए बताया है, "भारत में रिपेयर प्रोवाइडर इस प्रोग्राम का हिस्सा अगले हफ्ते से बन सकते है।"

Update: 2021-03-30 12:03 GMT
iPad रिपेयर कराएं आसानी से, Apple ने किया बड़ा एलान, भारत को मिलेगा फायदा

नई दिल्ली: आईफोन (iPhone) और आईपैड (iPad) को रिपेयर करना और भी आसान होगा। बता दें कि अब भारत में भी ऐपल (Apple) का इंडिपेंडेंट रिपेयर प्रोग्राम (Independent repair program) शुरू होने जा रहा है। इस प्रोग्राम के जरिए रिपेयर सेंटर को मैनुअल सर्विस प्रोवाइड किया जाएगा।

ऐपल ने भारत में शुरू किया नया प्रोग्राम

अमेरिका और कनाडा के बाद अब भारत में भी ऐपल का इंडिपेंडेंट रिपेयर प्रोग्राम शुरू होने जा रहा है। इस प्रोग्राम के जरिए थर्ड पार्टी रिपेयर सेंटर को ऐपल के पार्ट्स से लेकर डायगनॉस्टिक्स और रिपेयर तक मैनुअल सर्विस प्रोवाइट किया जाएगा। बता दें कि ये सुविधा केवल ऐपल (Apple) ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर पर ही मौजूद है। यदि थर्ड पार्टी रिपेयर शॉप (Third Party Repair Shop) इस प्रोग्राम का हिस्सा होता है, तो यूजर को ऐपल (Apple) ऑथराइज्ड सर्विस सेंटर जैसी सर्विस मिलेगी।

ये भी पढ़ें... एंटीलिया केस में बड़ी खबर: NIA की कस्टडी में रहेंगे शिंदे और नरेश, मिले अहम सबूत

कौन ले सकता है हिस्सा

बता दें कि स्मार्टफोन रिपेयर करने वाले शॉप इंडिपेंडेंट रिपेयर प्रोग्राम (Independent repair program) के पार्ट बन सकते है। इसका हिस्सा बनने के बाद उन्हें कंपनी की ओर से ट्रेनिंग दी जाएगी। इसके अलावा ऐपल (Apple) के कुछ प्रोडक्ट्स मिलेगें। इस प्रोग्राम का हिस्सा बनने के लिए किसी भी तरह का चार्ज नहीं लिया जाएगा।

कब शुरू होगा प्रोग्राम

ऐपल (Apple)ने जानकारी देते हुए बताया है, "भारत में रिपेयर प्रोवाइडर इस प्रोग्राम का हिस्सा अगले हफ्ते से बन सकते है।" बता दें कंपनी ने भारत से पहले अमेरिका और कनाडा में इंडिपेंडेंट रिपेयर प्रोग्राम (Independent repair program) शुरू किया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News