इन दिग्गज कम्पनियों पर लगा कंटेंट चोरी का आरोप, अमेरिकी राष्ट्रपति ने दी चेतावनी

उन्होंने कहा कि व्हॉइट हाउस के अधिकारी इस मामले पर करीब से नजर रखे हुए हैं। बड़ी टेक कंपनियां जो कर रही हैं, वो बहुत बुरा है। उनकी नजर इस मामले पर है और अगर जरूरत पड़ी तो कड़ी कार्रवाई करने से भी वे पीछे नहीं हटेंगे।

Update: 2020-07-30 14:35 GMT

वाशिंगटन: अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने तकनीक की दुनिया में बढ़ते प्रतिस्पर्धा के बीच नियमों का बेजा इस्तेमाल करने पर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि व्हॉइट हाउस के अधिकारी इस मामले पर करीब से नजर रखे हुए हैं। बड़ी टेक कंपनियां जो कर रही हैं, वो बहुत बुरा है। उनकी नजर इस मामले पर है और अगर जरूरत पड़ी तो कड़ी कार्रवाई करने से भी वे पीछे नहीं हटेंगे।

डोनाल्ड ट्रंप का दावा: तैयार हो गई कोरोना की वैक्सीन, सुरक्षा जांच में 2 मिलियन डोज

बचाव में उतरी ये दिग्गज कम्पनियां

दरअसल पूरा मामला ये है कि तकनीक की दुनिया में प्रतिस्पर्धियों को आगे बढ़ने से रोकने के मामले में इन दिनों अमेरिकी कांग्रेस में सुनवाई चल रही है और फेसबुक, एपल और गूगल जैसी कंपनियों के प्रमुखों को अपनी कम्पनियों के बचाव में सफाई देनी पड़ रही है। इन कंपनियों पर अपनी ताकत के बेजा इस्तेमाल से प्रतिस्पर्धियों को दबाने का आरोप है।

शिकागो: ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बेटे पर ट्वीट करने से लगायी पाबंदी

फेसबुक के मार्क जुकरबर्ग, अमेजन के जेफ बेजोस, गूगल के सुंदर पिचाई और एपल के टिम कुक ने ये बात जोर देकर कही कि उन्होंने कुछ भी गैरकानूनी नहीं किया है और उनकी कंपनियां अमरीकी मूल्यों का पालन करती हैं।

हालांकि अमेजन के जेफ बेजोस का कहना है कि दुनिया को 'बड़ी कंपनियों की जरूरत' है जबकि फेसबुक, एपल और गूगल की दलील है कि उनकी कंपनियों ने इनोवेशंस (नई खोजों) के लिए माहौल तैयार किया है।

बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लंबे समय से अमेजन के आलोचक रहे हैं। उन्होंने हाल ही में इस बारे में ट्विटर पर लिखा भी है, "अगर कांग्रेस बड़ी टेक्नॉलॉजी कंपनियों के कामकाज में पारदर्शिता नहीं लाती है और जो उन्हें साल भर पहले ही करना चाहिए था, मैं ये कार्यकारी आदेश के जरिए खुद ही कर दूंगा।"

Amazon में बंपर नौकरियां: कोरोना काल में 20 हजार लोगों को देगा रोजगार

 

 

Tags:    

Similar News