महिंद्रा की नई थार: ग्राहकों को 15 अगस्त का तोहफा, एक झलक में आ जाएगी पसंद

आजादी की सालगिरह मनाने के समय वहीं 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती मनाई जाती है। इस बार प्रमुख ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) के लिए ये दोनों मौके बेहद खास हैं।

Update: 2020-08-15 13:46 GMT
महिंद्रा की नई थार: ग्राहकों को 15 अगस्त का तोहफा, एक झलक में आ जाएगी पसंद

मुंबई: भारत के लिए 15 अगस्त का दिन 1947 से लेकर अब तक चौहत्तर सालों से एक ख़ास दिन के तौर पर जाना जाता है। जाहिर सी बात है कि जो देश सकड़ों साल से गुलामी का दंश झेला हो उसके लिए ये आजादी बहुत मायने रखती है। वहीं जब आजादी की सालगिरह मनाने के समय वहीं 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती मनाई जाती है। इस बार प्रमुख ऑटो कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) के लिए ये दोनों मौके बेहद खास हैं।

एसयूवी थार के नए वर्जन से पर्दा उठा

बता दें कि कंपनी ने 15 अगस्त के मौके पर अपनी लोकप्रिय एसयूवी थार के नए वर्जन से पर्दा उठा दिया है। वहीं, इसकी लॉन्चिंग 2 अक्टूबर को करने की योजना है। थार की प्री-बुकिंग उसी दिन से शुरू होगी। सबसे खास बात ये है कि इस थार को भारत में डिजाइन किया गया है और इसका प्रोडक्शन नासिक प्लांट में हुआ है। नई थार की कीमत के बारे में कंपनी ने अभी कुछ नहीं बताया है।

ये भी देखें: मोदी की भौकाली कार: इससे लाल किले पहुंचे थे PM, बड़े से बड़े हथियार भी बेअसर

कार के अंदर ज्यादा स्पेस मिलेगा

महिंद्रा की लग्जरी एसयूवी थार बीएस-6 मानकों के अनुरूप है और इसे नए रंगरूप के साथ तैयार किया गया है। इसमें ट्रैक को बढ़ाकर 1,820mm कर दिया गया है। मतलब ये हुआ कि अब कार के अंदर ज्यादा स्पेस मिलेगा। सेफ्टी के लिए ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ABS, EBD, रिवर पार्किग सेंसर, स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसी सुविधाएं मौजूद हैं।

इंजन है बहुत दमदार 120 हार्सपावर की शक्ति पैदा करेगा

यह गाड़ी पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन में छह स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन से लैस है। डीजल संस्करण में 2.2 लीटर का इंजन है, जबकि पेट्रोल संस्करण नए दो लीटर के पावरट्रेन के साथ उपलब्ध है। डीजल इंजन 120 हार्सपावर की शक्ति पैदा करेगा, जबकि पेट्रोल इंजन 150 हार्सपावर की शक्ति जनरेट करेगा।

ये भी देखें: पीएम मोदी की ताकत: स्वतंत्रता दिवस पर दुश्मन देशों ने भी दी बधाई, जताया आभार

महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने कहा कि इस मॉडल को भारत में डिजाइन और इंजीनियर किया गया है और यहां तक कि वाहन में इस्तेमाल होने वाले अधिकांश कलपुर्जों को भी स्थानीय स्तर पर तैयार किया गया है।

Tags:    

Similar News