Twitter से भिड़ा देसी Koo App: मचा रहा धमाल, जुड़ी बड़ी हस्तियां, जानें इसके बारे में

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से लेकर रविशंकर प्रसाद समेत तमाम नेता और सेलिब्रिटीस इस पर अकाउंट बना रहे हैं। इस ऐप पर कई सारे वेरीफाइड सरकारी हैन्डल भी मौजूद हैं। भारत सरकार और ट्विटर के बीच जारी घमासान से इतर देसी ट्विटर के नाम से मशहूर Koo App मशहूर होता जा रहा है।

Update:2021-02-11 10:53 IST
Twitter से भिड़ा देसी Koo App: मचा रहा धमाल, जुड़ी बड़ी हस्तियां, जानें इसके बारे में

नई दिल्ली: मार्केट में एक नया ऐप आया है, नाम है Koo सोशल मीडिया की दुनिया में KOO ने काफी धमाल मचा रखा है। यहां तक की इसे देसी ट्विटर कहा जा रहा है। यहां तक की केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से लेकर रविशंकर प्रसाद समेत तमाम नेता और सेलिब्रिटीस इस पर अकाउंट बना रहे हैं। इस ऐप पर कई सारे वेरीफाइड सरकारी हैन्डल भी मौजूद हैं। भारत सरकार और ट्विटर के बीच जारी घमासान से इतर देसी ट्विटर के नाम से मशहूर Koo App मशहूर होता जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में इस देसी ऐप का पैमाना बढ़ गया है।

भारत सरकार और ट्विटर के बीच विवाद

एक रिपोर्ट में ये खुलासा हुआ है कि जब से भारत सरकार और ट्विटर के बीच का विवाद सार्वजनिक हुआ है Koo ऐप पर लोगों का आना तेज हो गया है। पिछले दो से तीन दिनों में हर रोज एक लाख से अधिक नए लोग Koo ऐप को डाउनलोड कर रहे हैं, जबकि कुल डाउनलोड की संख्या तीस लाख को पार कर गई है।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने खुद बताया कि वो अब Koo ऐप पर हैं

हाल ही में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने ऐलान किया था कि वो अभी अब Koo ऐप पर हैं। अब उनके अलावा भी कई बड़े नाम इस देसी ऐप से जुड़ गए हैं। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत, बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा, बॉलीवुड स्टार अनुपम खेर, कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के अलावा कई बड़े नाम इस ऐप पर मौजूद हैं।

ये भी देखें: Twitter को तगड़ी चेतावनीः नहीं मानी सरकार की बात, तो टॉप अफसर होंगे गिरफ्तार

कई गुना लोग इस ऐप से जुड़े

भारत सरकार के कई बड़े मंत्रालय और अधिकारियों ने भी अब इस ऐप को ही चुना है। Koo ऐप के को-फाउंडर में से एक ए. राधाकृष्णा के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों में कई गुना लोग इस ऐप से जुड़े हैं। यही कारण है कि हाल ही के वक्त में ऐप लोड नहीं ले पाया है और कुछ बार डाउन भी हुआ है। लेकिन उनकी कोशिश है कि लगातार सुधार किया जाए, ताकि अधिक लोड लिया जा सके।

ये भी देखें: गृहमंत्री अमित शाह आज असम और बंगाल के दौरे पर, यहां जानें पूरा कार्यक्रम

Koo ऐप के को-फाउंडर ने ये भी बताया है कि उनका फोकस ये है कि सिर्फ भारतीय सर्वर का ही इस्तेमाल किया जाए। आपको बता दें कि भारत सरकार और ट्विटर के बीच लगातार तकरार हो रही है, ऐसे में लोग इस ओर शिफ्ट हो रहे हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी मन की बात में इस ऐप की तारीफ कर चुके हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News