Twitter ने यूजर्स को दी बड़ी चेतावनी, कहा- तुंरत करें ऐसा नहीं तो...

Twitter ने अपने ऐंड्रॉयड यूजर्स को सुरक्षा के मद्देनजर एक सिक्यॉरिटी मेसेज भेजा है। इस मेसेज के जरिए Twitter ने अपने यूज़र्स सावधान किया है।

Update: 2020-08-07 05:49 GMT
Twitter

नई दिल्ली: Twitter ने अपने ऐंड्रॉयड यूजर्स को सुरक्षा के मद्देनजर एक सिक्यॉरिटी मेसेज भेजा है। इस मेसेज के जरिए Twitter ने अपने यूज़र्स सावधान किया है। दरअसल साइट पर एक बग सामने आया है, जिसकी वहज से Twitter ने कई यूजर को ऐप अपडेट करने की सलाह दी है।

ये भी पढ़ें: भारत-अमेरिका के विदेश मंत्रियों में बातचीत, इन अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

बता दें कि इस बग की वजह से यूजर्स के प्राइवेट मेसेज का खुलासा हो रहा है। बग के कारण ऐंड्रॉयड 8 और ऐंड्रॉयड 9 यूजर्स ज्यादा प्रभावित हो रहे थे। हालांकि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (कंपनी) के मुताबिक, 96 प्रतिशत एंड्रॉइड यूजर के पास पहले से ही एंड्रॉइड सुरक्षा पैच है, जो उन्हें इस तरह के बग से बचाता है।

इतने प्रतिशत यूजर्स हुए प्रभावित

साथ ही ट्विटर ने इस मामले पर दावा भी किया गया है कि अभी तक इसका फायदा उठाए जाने से जुडी कोई जानकारी सामने नही आयी है। कंपनी ने कहा कि समय रहते ही इसका पता लगा लिया गया है। ट्विटर ने जानकारी दी कि सिर्फ 4 प्रतिशत यूजर्स ही इसकी वजह से प्रभावित हुए हैं। इसके लिए इन्ही उन्हें सिक्यॉरिटी नोटिफिकेशन भेजा गया है। इन यूजर्स को ऐप ऑन करते ही अलर्ट दिखाई दे रहा है, जिसमें ऐप अपडेट करने की सलाह दी गई है। कम्पनी ने कहा कि यूजर ट्विटर ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट कर लें, जिसमें इस बग को दूर कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: वैक्सीन पर झटका! WHO ने दिया बड़ा निर्देश, अमेरिका-ब्रिटेन ने किया ये एलान

अपडेट करें ट्विटर

कंपनी ने सावधान करते हुए कहा कि अपने ट्विटर डेटा को सुरक्षित रखने के लिए, कृपया सभी एंड्रॉइड डिवाइसों पर ट्विटर के नए वर्जन को अपडेट कर लें। वैसे तो बग ने iOS या Twitter.com के लिए ट्विटर को प्रभावित नहीं किया है। जानकारी के लिए बता दें कि इस बग का फिक्स 2018 में ही रिलीज कर दिया गया था, लेकिन अभी भी कई यूजर्स को अपना ऐप अपडेट करने की जरूरत है।

Tags:    

Similar News