Second Hand Smartphone खरीदने का है प्लान, तो इन बातों का रखें ध्यान

सेकंड स्मार्टफोन खरीदने से पहले उस डिवाइस को कम से कम 15 मिनट जरूर चलाएं। इससे उस स्मार्टफोन के बारे के फीचर्स के बारे में पता चल जाएगा।

Update: 2021-02-21 05:53 GMT
Second Hand Smartphone खरीदने का है प्लान, तो इन बातों का रखें ध्यान photos (social media)

नई दिल्ली : आज के जमाने में अपनी बजट में स्मार्टफोन खरीदना काफी आसान हो गया है। क्योंकि स्मार्टफोन कंपनी अपने यूजर्स की बजट का ध्यान रखकर मार्केट में फोन के नए डिवाइस लेकर आती रहती है। लेकिन इसके बावजूद कभी - कभी कुछ स्मार्टफोन ऐसे पसंद आ जाते हैं जिनकी कीमत काफी महंगी होती है लेकिन इन फोन की क्वॉलिटी काफी बेस्ट होती है तो ऐसे में आप सेकंड हैंड स्मार्टफोन खरीद सकते हैं। कुछ लोग एक -दो महीना स्मार्टफोन को चलाकर बेचना चाहते हैं तो ऐसे फोन को सेकंड हैंड लेने में कोई बुराई नहीं है। सेकंड हैंड स्मार्टफोन खरीदने में कई बातों का ध्यान रखना जरूरी है।

स्मार्टफोन खरीदने वाले से सामने जरूर मिले

किसी स्मार्टफोन को सेकंड हैंड खरीद रहे हैं तो आप सामने मिल कर ही बात करें। कुछ लोग वेबसाइट के माध्यम से अपने स्मार्टफोन की बिक्री की बात करते हैं। उनसे एक बार जरूर मिल ले इससे कई बातों का अंदाजा मिल जाता है। सामने मिलने से यह अंदाजा लग जाता है कि सामने वाला फ्रॉड तो नहीं है। इसलिए कभी भी सेकंड हैंड स्मार्टफोन खरीदने का मन बना रहे हैं तो सामने वाले से एक बार जरूर मिल ले। तभी फोन को खरीदे।

स्मार्टफोन को 15 मिनट के लिए जरूर इस्तेमाल करे

सेकंड स्मार्टफोन खरीदने से पहले उस डिवाइस को कम से कम 15 मिनट जरूर चलाएं। इससे उस स्मार्टफोन के बारे के फीचर्स के बारे में पता चल जाएगा। इस फोन को 15 मिनट इस्तेमाल करने से यह अंदाजा लग जाता है कि जिस स्मार्टफोन को आप खरीदने जा रहे हैं उसे सफी से चला भी पा रहे हैं। इसलिए जब भी सेकंड हैंड स्मार्टफोन को खरीदे तो उस स्मार्टफोन को बेहिचक कुछ समय के लिए जरूर चलाए।

ये भी पढ़े........दिल्ली: सीएम अरविंद केजरीवाल आज आंदोलन कर रहे किसानों से करेंगे मुलाकात

फोन के पोर्ट्स को जरूर चेक कर लें

सेकंड स्मार्टफोन को खरीदने वक्त एक बात सबसे जरूरी होती है इन फोन को खरीदते वक्त सभी पोर्ट्स को एक बार अच्छे से चेक कर लें। इसे चेक करने में किसी भी प्रकार की लापरवाही बिलकुल भी न बरते। कुछ लोग सेकंड हैंड स्मार्टफोन को खरीदते वक्त सिर्फ इसके लुक को देखकर स्मार्टफोन को खरीद लेते हैं। ऐसे गलती आप बिलकुल भी नहीं करे। सेकंड हैंड स्मार्टफोन को खरीदने वक्त लुक के साथ - साथ इसके पोर्ट्स को अच्छे से चला कर देख लें।

ये भी पढ़े........मंगल ग्रह पर ऐसा सूर्यास्त नहीं देखा होगा आपने, नासा ने शेयर की ये तस्वीर

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News