Goa Election 2022: शाह का कांग्रेस पर वार, बोले- गोवा गांधी परिवार के लिए केवल एक Vacation spot

इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गोवा की प्रमोद सावंत सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का जमकर बखान किया। शाह ने बताया कि कांग्रेस सरकार के दौरान गोवा का केवल 432 करोड़ बजट हुआ करता था

Newstrack :  Network
Published By :  Divyanshu Rao
Update: 2022-01-30 15:21 GMT

अमित शाह की तस्वीर 

Goa Election 2022: गोवा विधानसभा चुनाव. बीते कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश के चुनावी रण में पसीना बहाने वाले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अब गोवा की चुनावी रणभूमि में अपनी एंट्री दे चुके हैं। चुनाव प्रचार के लिए गोवा पहुंचे गृहमंत्री ने इस दौरान कांग्रेस को जमकर निशाने पर लिया। शाह ने पोंडा विधानसभा सीट पर प्रचार के दौरान कहा गोवा का विकास केवल भाजपा ही कर सकती है। गांधी परिवार के लिए गोवा केवल एक Vacation spot भर है। क्योंकि उनके नेता छुट्टियां बहुत मनाते हैं। अमित शाह के इशारा कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की तरफ था। दरअसल राहुल समय – समय पर छुट्टियां मनाने विदेश जाया करते हैं।

गोवा सरकार की थपथपायी पीठ

इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गोवा की प्रमोद सावंत सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का जमकर बखान किया। शाह ने बताया कि कांग्रेस सरकार के दौरान गोवा का केवल 432 करोड़ बजट हुआ करता था जो अब बढ़कर 2567 करोड़ रूपए हो गया है। भाजपा सरकार के 10 सालों के दौरान राज्य में विकास की एक लहर चली है। बीजेपी सरकार ने गोवा के ग्रामीण विकास के लिए 500 करोड़ रूपए के फंड की स्वीकृति दी।

उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार की मजबूती के लिए राज्य में बीजेपी की सरकार होनी जरूरी है। साथ ही उन्होंने जनता से कहा कि राज्य में बुनियादी ढांचे जैसे ब्रिज और एयरपोर्ट के निर्बाध गति से निर्माण के लिए जरूरी है कि यहां प्रमोद सावंत की सरकार दोबारा आए।

अमित शाह की तस्वीर 

टीएमसी और आप पर साधा निशाना

चुनाव प्रचार के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने गोवा में दमखम के साथ चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी और तृणमुल कांग्रेस पर भी हमला बोला है। शाह ने कहा कि ये दल सुशासन नहीं दे सकती, जो केवल भाजपा दे सकती। ये केवल चुनाव लड़ने आए हैं, इन्हें आपकी संस्कृति के बारे में कुछ नहीं पता। मोदी सरकार के एजेंडे में हमेशा छोटे राज्यों का विकास रहा है। इसलिए गोवा जैसे छोटे राज्य में बीजेपी की सरकार जरूरी है।

चुनाव प्रचार करने गोवा पहंचे गृहमंत्री अमित शाह का महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और गोवा प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस, केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और राज्य बीजेपी के अध्यक्ष सदानंद शेत तनवड़े ने स्वागत किया। गौरतलब है कि बीते 10 सालों से गोवा की सत्ता पर काबिज बीजेपी पहली बार अपने दिग्गज नेता मनोहर पर्रिकर के बिना विधानसभा चुनाव के समर में उतरने जा रही है।

दिवंगत पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने पणजी सीट से टिकट न मिलने के कारण नाराज होकर निर्दलीय पर्चा भर दिया है। ऐसे में बीजेपी के लिए ये सीट मुश्किल हो गई है। वहीं लंबे समय से सत्ता में काबिज रहने के कारण पार्टी को सत्ता विरोधी लहर का भी सामना कर रहा है। पार्टी के सामने कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी और टीएमसी भी मैदान में है। ऐसे में बीजेपी क्या गोवा में इतनी चुनौतियों के बावजूद हैट्रिक लगा पाती है, देखना दिलचस्प होगा। बता दें कि 40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा के सभी सीटों के लिए 14 फरवरी को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे। वहीं मतगणना 10 मार्च को अन्य चार राज्यों के साथ होगी।


Tags:    

Similar News