भाजपा का गोवा में वादा: तीन मुफ्त सिलेंडर, पेट्रोल कीमतों पर कंट्रोल और दो फीसदी पर होम लोन

Goa Election 2022: गोवा विधानसभा चुनाव 2022 के लिए आज भारतीय जनता पार्टी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के उपस्तिथि में अपना चुनावी घोषणा पत्र 'संकल्प पत्र' जारी किया।

Published By :  Bishwajeet Kumar
Written By :  Neel Mani Lal
Update: 2022-02-08 17:22 GMT

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत अन्य नेताओं की उपस्तिथि में बीजेपी ने जारी किया अपना संकल्प पत्र  (तस्वीर साभार : गोवा बीजेपी ट्विटर हैंडल)

Goa Election 2022: भाजपा ने यूपी में अपने चुनावी संकल्प पत्र में दो मुफ्त गैस सिलेंडर का वादा किया है लेकिन गोवा में ये वादा तीन सिलेंडर का है। भाजपा ने गोवावासियों को तीन तीन फ्री सिलेंडर देने के अलावा राज्य को अगले 10 वर्षों में 50 अरब अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का भी वादा किया है।

मुफ्त आवास का वादा

इसके अलावा पार्टी ने सबके लिए मुफ्त आवास का भी वादा किया है और ये भी कहा है कि गोवा में खनन गतिविधियों को फिर से चालू किया जाएगा। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और गोवा बीजेपी अध्यक्ष सदनंद शेट तनावेदे (Sadananda Shet Tanavede) की उपस्थिति में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने घोषणापत्र का अनावरण किया।

भाजपा ने अगले पांच वर्षों में राज्य में "बहुआयामी गरीबी" को पूरी तरह खत्म करने का वादा किया है और कहा है कि दीन दयाल स्वस्थ्य सेवा योजना (Deen Dayal Health Service Scheme) के तहत वृद्धावस्था पेंशन को 3,000 रुपये प्रति माह किया जाएगा।

महिलाओं को 2% तो पुरुषों को 4% ब्याज दर पर लोन

घोषणापत्र में कहा गया है कि 'उपयुक्त परिवारों' में महिलाओं को दो प्रतिशत और पुरुषों के लिए चार प्रतिशत की ब्याज दर पर होम लोन दिया जाएगा। अगले पांच वर्षों में सभी के लिए अच्छी गुणवत्ता वाले आवास प्रदान किये जायेंगे। पार्टी ने मनोहर पर्रिकर कल्याण फंड (Manohar Parrikar Welfare Fund) लॉन्च करने का आश्वासन दिया है जो हर पंचायत के लिए तीन करोड़ रुपये और बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक नगर पालिका के लिए पांच करोड़ रुपये तक का एक आम विकास निधि होगा। भाजपा ने कहा है कि सत्ता में लौटने पर इसकी सरकार राज्य में पैरोल और डीजल की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए करों पर सीलिंग लगाएगी।

पार्टी ने एडवेंचर स्पोर्ट्स और बीच पर्यटन के लिए बुनियादी ढांचे को बढ़ाने, अंतर्देशीय पर्यटन, चिकित्सा पर्यटन और विरासत और आध्यात्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ साथ अगले पांच वर्षों में राज्य में वार्षिक पर्यटटक आगमन की संख्या दोगुनी करने का भी वादा किया है। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। 

Tags:    

Similar News