ब्यूटी टिप्स: इन उपायों से करें चेहरे के बाल लाइट, ऐसे निखारें खूबसूरती

महिलाओं को अक्सर शिकायत रहती हैं चेहरे के अनचाहे बालों की। जिसके बार बार कोशिशों के बाद भी वो जल्द वापस आ जाते हैं। महंगे से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट पर पैसे लगते, लेकिन नतीजा वही।

Update: 2020-09-02 14:53 GMT
चेहरे के बाल लाइट करने के घरेलू उपाय(file photo)

महिलाओं को अक्सर शिकायत रहती हैं चेहरे के अनचाहे बालों की। जिसके बार- बार कोशिशों के बाद भी वो जल्द वापस आ जाते हैं। महंगे से महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट पर पैसे लगते, लेकिन नतीजा वही। इन्‍हें हटाने के लिए पार्लर में पैसे क्यों बर्बाद करें और जब आप किचन की सामग्री का उपयोग करके घर पर अपने चेहरे के बालों को लाइट कर सकती हैं।

चेहरे को ब्लीच जैसे खूबसूरती के लिए इन घरेलू चीजों का इस्तेमाल करें। हमारी रसोई और फ्रिज में ही कुछ ऐसी छोटी मगर काम की चीजें पाई जाती हैं, जो बिना जेब में छेद किए ही चेहरे के बालों को लाइट करने के लिए काफी हैं। यहां कुछ होममेड पैक दिए गए हैं जो इस काम में आपकी मदद करेंगे...

नींबू

नींबू विटामिन सी का अच्छा स्रोत हैं। एक कटोरी में थोड़ा सा नींबू का रस निचोड़ लें ,रूई के रस को डुबोकर अपने चेहरे पर लगाएं। इसे 15 मिनट तक रखें और पानी से धो करें। इसे हर दिन कुछ समय तक के लिए करें। ध्यान रखें कही नींबू की वजह से आपकी स्‍किन पर जलन तो पैदा नहीं हो रही है।

ये भी पढ़ें: जातिवादी है योगी सरकार! इस पार्टी का सर्वे, पुलिस ने दर्ज किया FIR

हल्दी

नींबू के रस के साथ हल्‍दी मिलाया जाए तो चेहरे के बालों का रंग हल्का हो जाता हैं। इन दोनों सामग्रियों को मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बनाएं और इसे रूई से अपने चेहरे पर लगाएं। इसे 15 मिनट के लिए छोड़ दें और ऐसा सप्ताह में दो बार करें।

टमाटर

नींबू के रस के साथ टमाटर का उपयोग करके एक पेस्‍ट बनाएं। यह पेस्ट हमारे चेहरे के बालों को हल्का करने में मदद करता है। ध्यान रहे इसे चेहरे पर ब्रश से लगाएं । 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसे हफ्ते में दो बार करें।

बेसन

चेहरे से बाल हटाने हो तो बेसन का इस्तेमाल करें । बेसन स्‍किन में चिपक जाता है और जब आप उसे हटाती हैं, तो वह बाल उसी में निकल कर बाहर आ जाता है। पेस्‍ट बनाने के लिए दो बड़े चम्मच बेसन लें और इसे हल्दी और पानी के साथ मिलाएं।

ये भी पढ़ें: गर्भवती महिलाओं के लिए फायदेमंद हैं आयुर्वेदिक उपाय, इन बातों का रखें ध्यान

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News