×

जातिवादी है योगी सरकार! इस पार्टी का सर्वे, पुलिस ने दर्ज किया FIR

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि उन्होंने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार जातिवादी है या नहीं है यह जानने के लिए फोन पर एक सर्वे कराया।

Newstrack
Published on: 2 Sep 2020 1:48 PM GMT
जातिवादी है योगी सरकार! इस पार्टी का सर्वे, पुलिस ने दर्ज किया FIR
X
जातिवादी योगी सरकार! फ़ोन पर हुआ सर्वे, सामने आई ये सच्चाई

मनीष श्रीवास्तव

लखनऊ: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद व यूपी प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि उन्होंने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार जातिवादी है या नहीं है यह जानने के लिए फोन पर एक सर्वे कराया। लेकिन जनता की राय जानने से पहले रिजल्ट आने से पहले ही योगी सरकार ने उनके खिलाफ एक और मुकदमा कर दिया है।

ये भी पढ़ें: पुलिस हिरासत में लिए गए AIMIM सांसद, जा रहे थे मस्जिद में नमाज अदा करने

63 प्रतिशत लोगों ने योगी सरकार को माना जातिवादी

आप सांसद ने सर्वे का नतीजा बताते हुए कहा कि सर्वे में 63 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि योगी सरकार ठाकुरों के लिए काम कर रही है एक जाति की सरकार चल रही हैं, 28 प्रतिशत लोगों ने कहा कि योगी सरकार ठाकुरों के लिए काम नहीं कर रही है तथा 09 प्रतिशत की कोई राय नही है।

file photo

राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान योगी सरकार पर एक बार फिर हमला किया और कहा कि यूपी में ब्राह्मणों की हत्या करना अपराध नहीं है, दलितों की हत्या व अत्याचार करना अपराध नहीं है बल्कि योगी सरकार जातिवादी है या नहीं इस पर आंकड़ा जानना लोगों की राय जानना एक अपराध है। उन्होंने कहा कि यूपी में योगीराज में दलितों पर ब्राह्मणों पर शोषितो पर लगातार अत्याचार और अन्याय हो रहा हैं ये बात सिर्फ वह या उनकी पार्टी नहीं कह रही हैं बल्कि भाजपा के विधायक राधा मोहनदास अग्रवाल ने आरोप लगाया कि योगी सरकार ठाकुरवादी सरकार हैं, भाजपा के एक और विधायक देवमणि द्विवेदी ने आरोप लगाया कि यूपी में ब्राह्मणों के साथ अत्याचार और अन्याय हो रहा हैं।

ये भी पढ़ें: हुआ भीषण हादसा: जन्मदिन बदला शोक में, सड़कों पर बिछ गईं लाशें

केवल ठाकुरों के लिए काम

आप यूपी प्रभारी ने बताया कि उनके पास आकर कई लोग कहते थे कि मुख्यमंत्री योगी केवल ठाकुरों के लिए काम करते हैं। दूसरी जातियों के साथ अन्याय होता है, दूसरी जाति के साथ अनदेखी होती है। मैंने ये बात सार्वजनिक रूप से कही तो मुख्यमंत्री ने मेरे ऊपर 09 एफआईआर कर दी और आज एक एफआईआर और करा दी। आप सांसद ने आगे कहा कि फिर उन्होंने सोचा कि इस संबंध में वह एक बार जनता की राय ले लेते है। तो उन्होंने एक सर्वे करवाया, पिछले दो दिन से सर्वे चल रहा है और सर्वे में लोगों से पूछा गया है कि क्या आप सहमत हैं कि योगी सरकार ठाकुरों की सरकार है। अगर आप सहमत हैं तो एक दबाइए नहीं तो दो दबाइए। संजय सिंह ने कहा कि पिछले दो दिन के अंदर लाखों कॉल हुए हैं।

संजय सिंह ने कहा कि जब यूपी का बच्चा-बच्चा कह रहा है कि योगी सरकार, ठाकुरों के लिए काम कर रही है, तो मेरे ऊपर एफआईआर करवाने से क्या प्रदेश की जनता की आवाज बंद कर देंगे। जो मैं कह रहा हूं वो सिर्फ मैं नहीं कह रहा वो प्रदेश की जनता कह रही है। उन्होने कहा कि यूपी में ठाकुरों की सरकार चल रही हैं, ब्राह्मणों के साथ अत्याचार और अन्याय हो रहा हैं ये सिर्फ मैंने ही नहीं कहा, भाजपा के विधायक भी कह रहे हैं, ढेरों विधायक कह रहे हैं, किस-किस को गिरफ्तार करवायेंगे। आज 10वीं एफआईआर कर दी है, मुझे गिरफ्तार करवा लीजिए लेकिन वह यूपी की जनता की आवाज हमेशा उठाते रहेंगे।

ये भी पढ़ें: हार्दिक-क्रुणाल ने किया क्लीन बोल्ड, सुरों से बांधा समा, सभी थिरकने पर मजबूर

Newstrack

Newstrack

Next Story