देश में हिंदुओं की उपेक्षा हो रही है: आरएसएस

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय बैठक चल रही है। इस बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कहा है कि देश में हिंदुओं की लगातार उपेक्षा हो रही है।

Update: 2019-03-08 13:43 GMT

ग्वालियर: मध्य प्रदेश के ग्वालियर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय बैठक चल रही है। इस बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने कहा है कि देश में हिंदुओं की लगातार उपेक्षा हो रही है और कोर्ट ने इस मामले में तत्काल सुनवाई से इंकार कर आश्चर्यजनक रुख अपनाया। साथ ही संघ ने सुप्रीम कोर्ट में आस्था जताई है।

अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की तीन दिवसीय बैठक में देश के विभिन्न मुद्दों पर प्रस्ताव रखा गया। अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा की इस रिपोर्ट में कहा गया, 'सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या मामले पर तत्काल सुनवाई से इंकार कर आश्चर्यजनक रुख अपनाया। हम अनुभव कर रहे हैं कि हिंदुओं की लगातार उपेक्षा हो रही है।

यह भी पढ़ें.....वाराणसी में सफाई कर्मी की मौत पर सरकार से हलफनामा तलब

संघ की तरफ से कहा गया कि न्यायिक प्रणाली में पूरा सम्मान करते हुए, हम सशक्त रूप से कहना चाहेंगे कि विवाद पर निर्णय शीघ्रता से होना चाहिए और भव्य मंदिर निर्माण में आने वाली बाधाओं को दूर करना चाहिए।'

यह भी पढ़ें.....बस चंद सेकंड! और महाराष्ट्र में कुछ यूं ध्वस्त हुआ नीरव का आशियाना

इस सालाना बैठक में प्रस्ताव पारित कर 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के जवाब में केंद्र सरकार के निर्णय की सराहना की गई। इसके साथ ही भारतीय वायुसेना की पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर एयर स्ट्राइक अभिनंदन प्रस्ताव पारित किया गया।

यह भी पढ़ें.....सुप्रीम कोर्ट का फैसला, अयोध्या विवाद पर ये तीन शख्स निकालेंगे मध्यस्थता का हल

पुलवामा हमले में सुरक्षाबलों के 40 जवानों की शहादत को दुखद करार दिया गया। आरएसएस ने कहा कि बाहरी ताकतें, कुछ राष्ट्रविरोधी आंतरिक तत्वों की मदद से हिंसक घटनाओं को अंजाम दे रही हैं। हमारी सहनशीलता को किसी को भी कमजोरी के तौर पर नहीं लेना चाहिए। सभी सामाजिक और राजनीतिक ताकतों ने ऐसे समय में एकता की भावना प्रदर्शित की है और सरकार से राष्ट्र विरोधी ताकतों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया है और वर्तमान सरकार इस दिशा में सराहनीय प्रयास कर रही है।

Tags:    

Similar News