Delhi Liquor Scam Case: 'मुझे रातभर लॉकअप के बाहर सुलाया', अदालत में AAP MP संजय सिंह ने की ED की शिकायत

Sanjay Singh News: राउज एवेन्यू कोर्ट में AAP सांसद संजय सिंह के वकील ने कहा, 'जब हम अपने मुवक्किल से मिलने गए तो उन्होंने बताया कि उन्हें ईडी ने लॉक अप के बाहर सुलाया था।

Report :  aman
Update: 2023-10-07 13:31 GMT

संजय सिंह (Social media)

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली शराब घोटाला मामले गिरफ्तार आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह (AAP MP Sanjay Singh) ने दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) की शिकायत की है। ईडी की हिरासत में बंद AAP सांसद संजय सिंह ने अपनी अर्जी में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मुख्यालय से तुगलक रोड पुलिस स्टेशन शिफ्ट किए जाने का विरोध किया। इसी पर आज अदालत में सुनवाई हुई।

इस दौरान राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कोर्ट से कहा, 'उन्हें (संजय सिंह) रातभर लॉक अप के बाहर सुलाया गया था। आपको बता दें कि, बीते दिनों ED ने करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद संजय सिंह को अरेस्ट किया था। अदालत ने ईडी को 10 अक्टूबर, 2023 तक की रिमांड दी है।

लॉक अप के बाहर सुलाने की बताई वजह

राउज एवेन्यू कोर्ट के सामने आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह के वकील ने कहा, 'जब हम उनसे मिलने गए तो उन्होंने बताया कि उनको ED द्वारा लॉक अप के बाहर सुलाया गया। पूछे जाने पर संजय सिंह को इसकी वजह बताई गई कि लॉकअप में कीटनाशक (Pesticide) डाला जा रहा था इसलिए ऐसा किया गया।' हालांकि, ED के वकील ने संजय सिंह के वकील की दलील का विरोध किया। आपको बता दें, शनिवार (07 अक्टूबर) को कोर्ट ने संजय सिंह की अर्जी पर सुनवाई की।

कोर्ट- क्या संजय सिंह को शिफ्ट कर दिया गया है?

अदालत में सुनवाई के दौरान जब संजय सिंह की शिकायत पर जज ने पूछा कि, क्या संजय सिंह को शिफ्ट कर दिया गया है? इस पर ED के वकील ने कहा, अभी नहीं।' दरअसल, AAP सांसद ने अपनी अर्जी में ईडी द्वारा हेडक्वार्टर से तुगलक रोड पुलिस स्टेशन शिफ्ट किए जाने का विरोध किया था। संजय को ईडी अपने मुख्यालय से तुगलक रोड पुलिस स्टेशन इसलिए शिफ्ट करना चाहती थी, क्योंकि ईडी मुख्यालय (ED Headquarters) समेत लॉकअप में कीटनाशक (पेस्टिसाइड) का छिड़काव कराना चाहती है।

संजय सिंह की मांग, ED हेडक्वार्टर में हो पूछताछ

AAP नेता संजय सिंह की मांग है कि, उनसे ईडी हेडक्वार्टर में ही पूछताछ हो। उन्हें वहीं रखा जाए। कहीं अन्यत्र शिफ्ट न किया जाए। संजय सिंह के वकील ने आगे कहा, 'ये सिस्टम का मजाक है कि हेडक्वार्टर में एक ही लॉकअप है। संजय सिंह के वकील ने ये भी कहा, कि 'ED स्वयं को कानून से ऊपर समझती है'। वहीं, ED के वकील ने कहा कि, 'अगर संजय सिंह के वकील को राजनीतिक भाषण देना है तो वह कोर्ट रूम के बाहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकते हैं।' 

Tags:    

Similar News