Delhi Water Crisis: आप नेता आतिशी का ‘पानी सत्याग्रह’, अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठीं जल मंत्री

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से गहराए जल संकट के बीच आज से आम आदमी पार्टी की नेता व दिल्ली सरकार में जल शक्त मंत्री आतिशी अनशन पर बैठ गई हैं। आज सुबह 11 बजे वह सुनिता केजरीवाल के साथ राजघाट पहुंची।

Report :  Aniket Gupta
Update: 2024-06-21 05:47 GMT

दिल्ली सरकार में जल मंत्री व आप नेता आतिशी

Delhi Water Crisis: दिल्ली सरकार में जल मंत्री व आम आदमी पार्टी नेता आतिशी आज दोपहर 12 बजे से जल संकट को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठ गई हैं। अनशन पर बैठने से पहले आतिशी सुबह 11 बजे सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के साथ राजघाट पहुंची, जहां उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधी पर श्रद्धांजलि अर्पित किया। बीते कुछ दिनों से राजधानी दिल्ली में जल संकट गहराता जा रहा है। इसको लेकर राजनीति भी लगातार हो रही है। दिल्ली सरकार केंद्र को जिम्मेदार ठहरा रही है और केंद्र की बीजेपी सरकार आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार बता रही है। इसी वार पलटवार के बीच आज से दिल्ली की जल मंत्री व आप नेता आतिशी जंगपुरा के भोगल में अपना अनशन सत्याग्रह शुरू किया। आतिशी के अनशन स्थल मंच के बाहर भारी महिला सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

पीएम मोदी को लिखी थी चिट्ठी

आप नेता व मंत्री आतिशी ने 19 जून को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, “मैंने प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी लिखकर विनम्र निवेदन किया है कि वो दिल्ली के लोगों को पानी दिलवाएं, चाहे हरियाणा से पानी दिलवाएं या कहीं और से लेकिन किसी भी तरह से पानी दिलवाएं। अगर 21 जून तक दिल्ली को अपने हक का 100 एमजीडी पानी नहीं मिला तो मुझे पानी के लिए सत्याग्रह शुरू करना पड़ेगा। मैं 21 जून से जबतक दिल्ली वालों को उनके हक का पानी नहीं मिल जाता तबतक अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठूंगी।”

हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल की जमानत पर लगाई रोक

वहीं दूसरी तरफ आज दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल को निचली अदालत से मिली जमानत पर रोक लगा दी है। मामले की सुनावई तक केजरीवाल की जमानत पर रोक लगाई गई है। आज ईडी ने हाईकोर्ट में सीएम केजरीवाल की जमानत वाले फैसले को चुनौती दी थी। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार शाम राउज एवेन्यू कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ जमानत दे दी थी।

Tags:    

Similar News