Shimla News : अवैध निर्माण को लेकर फूटा गुस्सा, सड़कों पर उतरे लोग, दो दिन में मस्जिद ढहाने का अल्टीमेटम

Shimla News : शिमला के संजौली क्षेत्र मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। इसे लेकर गुरुवार को सड़क से विधानसभा तक हंगामा देखने को मिला है। जानते क्या है पूरा विवाद -

Report :  Rajnish Verma
Update: 2024-09-05 10:29 GMT

Shimla News : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में एक नया बवाल खड़ा हो गया है, यहां अवैध निर्माण को लेकर सियासत तेज हो गई है। बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ ही स्थानीय और हिन्दू संगठन के लोग सड़कों पर उतर आए हैं, प्रदर्शन तेज हो गया है। यही नहीं, इसे लेकर विधानसभा में हंगामा मचा हुआ है। बीजेपी और कांग्रेस के नेताओं के बीच तीखी बयानबाजी हो रही है। वहीं, एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भी कांग्रेस पर हमला बोला है, जिससे सियासी सरगर्मी को और बढ़ा दिया है। बता दें कि शिमला के संजौली क्षेत्र में एक मस्जिद का निर्माण कराया जा रहा है। इस मस्जिद की पहले एक मंजिल बनाई गई, इसके बाद बिना परमीशन के इसे पांच मंजिला खड़ा कर दिया गया है। इस मस्जिद के निर्माण को अवैध बताया जा रहा है।

शिमला के संजौली में मस्जिद के कथित अवैध निर्माण को लेकर सड़क से विधानसभा तक बवाल मचा हुआ है। हिन्दू संगठनों और स्थानीय लोगों ने अवैध निर्माण के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, मार्च निकाला है। वहीं, विधानसभा में इसे लेकर काफी हो-हल्ला मचा हुआ है। हिन्दू संगठनों के विरोध प्रदर्शन में मंत्री अनिरुद्ध सिंह भी शामिल हुए और यहां संबोधन भी किया। हिन्दू संगठन के लोगों ने सरकार को चेतावनी दी कि दो दिन में इस मस्जिद को अगर ढहाया नहीं गया तो विरोध प्रदर्शन और तेज होगा। मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने जब इस मुद्दे पर विधानसभा पटल पर उठाया तो उनके समर्थन में विपक्षी भी आ गए।

विधानसभा में जोरदार तरीके से उठाया मुद्दा

ग्रामीण विकास मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने विधानसभा में संजौली मस्जिद का विवाद जोरदार तरीके से उठाया। उन्होंने कहा कि संजौली में महिलाओं का निकलना दूभर हो गया है, उन अभद्र टिप्पणियां की जाती है, इस बात के वह खुद गवाह हैं। उन्होंने यह ड्रग्स और चोरी जैसी घटनाएं तेजी से बढ़ गई है। उन्होंने लव जिहाद के मुद्दे का भी जिक्र किया और कहा कि ये देश और प्रदेश के लिए खतरा है।

ओवैसी ने किया विरोध

वहीं, अनिरुद्ध सिंह के बयान पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कड़ा विरोध जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में कहा, क्या हिमाचल की सरकार भाजपा की है या कांग्रेस की?। हिमाचल की 'मोहब्बत की दुकान' में नफरत ही नफरत है।

मस्जिद के अवैध निर्माण को लेकर तनाव

बता दें कि इससे पहले बीते शुक्रवार को मल्याणा में हिंदू-मुस्लिम समुदाय के बीच कुछ कहासुनी हुई थी, जिसके बाद मामला काफी भड़क गया था। इस दौरान मुस्लिम समुदाय के एक युवक ने स्थानीय दुकानदार पर हमला कर दिया था, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। उसके सिर पर करीब 12 टांके लगे हुए हैं। इस मामले में स्थानीय लोगों ने आरोपी के खिलाफ हत्या के प्रयास के तहत मामला दर्ज करने की मांग की है। इसके बाद से मस्जिद के अवैध निर्माण का मुद्दा और जोर पकड़ लिया है। 

Tags:    

Similar News