कहीं बर्फबारी तो कहीं कड़ी धूप, जानें कैसा रहेगा आपके शहर का हाल

ठंड का मौसम शुरू हो चुका है और उत्तर भारत की बात करें तो कई जगहों पर बर्फबारी भी हो रही है। जानकारी मिल रही है कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर पर बना हुआ है।

Update: 2019-11-26 03:30 GMT

नई दिल्ली: ठंड का मौसम शुरू हो चुका है और उत्तर भारत की बात करें तो कई जगहों पर बर्फबारी भी हो रही है। जानकारी मिल रही है कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ जम्मू-कश्मीर पर बना हुआ है। इससे प्रेरित एक चक्रवाती हवाओं का अक्षेत्र पाकिस्तान, पंजाब और हरियाणा में बना हुआ है। मौसम में चल रही इन गितिविधियों की वजह से अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश और बर्फबारी देखने को मिल सकती है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हिमपात का भी अंदाजा लगाया जा सकता है। उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों की बात करें तो उत्तरी और पूर्वी राजस्थान के साथ पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने का अंदाजा है।

ये भी देखें:संविधान दिवस पर अरविंद केजरीवाल का ट्वीट- इसके लिए जान भी देनी पड़े तो पीछे मत हटना

स्काईमेट वेदर के अनुसार मध्य भारत में गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ व महाराष्ट्र में अब बारिश होने की कोई शंका नहीं है। वैसे तो, मध्य प्रदेश के उत्तरी जिलों में हल्की बारिश से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। दक्षिण की हवाओं के चलते छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और विदर्भ के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी का अनुमान है।

ये भी देखें:यूपी: विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के लिए CM योगी आज पहुंचेंगे वाराणसी

यूपी के कानपुर और आसपास के इलाकों के मौसम का हाल

उत्तर प्रदेश के कानपुर समेत आसपास के शहरों में ठंड के सीजन की पहली बारिश 27 नवंबर को संभावित है। मौसम विभाग के मुताबिक घने बादल की वजह से दिन में धूप प्रभावित रहेगी। इसके साथ ही सर्दी का मौसम और जोर पकड़ेगा।

Tags:    

Similar News