'मोदी ताकतवर हैं, लेकिन भगवान नहीं', दिल्ली विधानसभा से प्रधानमंत्री और बीजेपी पर बरसे अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal : आम आदमी पार्टी के मुखिया एवं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को विधानसभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर करारा प्रहार किया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-09-26 16:19 IST

Arvind Kejriwal : आम आदमी पार्टी के मुखिया एवं दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को विधानसभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी बहुत ताकतवर है, अथाह पैसा है, बहुत से संसाधन हैं, लेकिन वह भगवान नहीं हैं। उन्होंने कहा कि इस दुनिया में कोई तो शक्ति है, वो हमारे साथ है।

दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में कहा कि करोड़ों लोगों के आशीर्वाद से जेल से छूट कर आया हूं। सुप्रीम कोर्ट को धन्यवाद देता हूं। आज हमारे देश में न्याय व्यवस्था तो है। उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री के साथ एक रोड का निरीक्षण करने गया था। दिल्ली यूनिवर्सिटी में पहले सड़कें बहुत शानदार हुआ करती थीं, लेकिन आज बहुत बुरा हाल है। हमने सीएम से सड़को को ठीक कराने के लिए कहा है, उन्होंने आदेश दे दिया है।

ये कैसी राजनीति है?

अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी पर बड़ा हमला बोला और कहा कि मैने बीजेपी के एक बड़े नेता से मुलाकात की और उनसे पूछा कि मुझे गिरफ्तार करके क्या मिला? इस पर वह हंसते हुए बोले, आपके पीछे मैने दिल्ली ठप कर दी है। उन्होंने कहा कि ये कैसी राजनीति है कि दिल्ली के दो करोड़ लोगों जिंदगी खराब करके खुश हो रहे हैं। क्या राजनीति का स्तर इतना गिर सकता है? उन्होंने आगे कहा कि ये लोग (BJP) मुझे और आदमी आदमी पार्टी को बदनाम करना चाहते थे।

काम रोकने से जनता आपको वोट नहीं देगी

उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता ने बीजेपी को 27 साल से वनवास पर भेज रखा है, लेकिन अब वह जनता को परेशान करने वोट लेना चाहते हैं। उन्होंने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि दिल्ली में मैंने 500 मोहल्ला क्लीनिक बनाएं हैं और आप पांच हजार बनाओ, आपको कौन रोक रखा है। उन्होंने बीजेपी पर मोहल्ला क्लीनिक की दवाओं और टेस्ट को बंद करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि काम रोकने से जनता आपको वोट नहीं देगी। मेरी गैर मौजूदगी में दिल्ली की सड़कें बनवाना बंद कर दिया, अरे आप बनवा दीजिए। दिल्ली की जनता आपको वोट दे देती, हमें कौन पूछता।

उन्होंने कहा कि आप दिल्ली में सभी काम करवा देते, हमारे पास कोई काम ही नहीं बचता। उन्होंने कहा कि हम बुजुर्गो को पुरी, शिरडी, हरिद्वार और वैष्णो देवी सहित कई धार्मिक स्थलों पर ले जाते थे, लेकिन उसको भी बंद कर दिया गया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि आप लोग भी तीर्थ यात्रा होकर आओ, ताकि आपके मन को शांति मिले। आपने बुजुर्गों की पेंशन को भी बंद कर दिया है।

जेल में डालने के बावजूद मजबूती के साथ खड़ी मेरी पार्टी

पूर्व सीएम ने कहा कि दिल्ली की जनता के मन में सिर्फ दो बातें है, एक तो केजरीवाल कट्टर ईमानदार है, बेईमान नहीं हो सकता है और दूसरा जनता के लिए काम करता है। इन्हीं दोनों बातों पर ये लोग (BJP) चोट करना चाहते थे। मुझे जेल में डाल दिया, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, सत्येन्द्र जैन और विभव कुमार को जेल में डाल दिया। उन्होंने कहा कि मेरी पार्टी के पांच-पांच नेताओं को जेल में डाल दिया गया, इसके बावजूद हमारी पार्टी मजबूती के साथ खड़ी है। हम बीजेपी को चुनौती देना चाहते हैं कि वह अपने दो नेताओं को जेल में डाल के दिखाए, उनकी पूरी पार्टी की टूट जाएगी।

आप भी थोड़ा भगवान से डरो

उन्होंने कहा कि मेरे ऊपर ऐसा कानून लगाया गया, जिसमें जमानत भी नहीं मिलती है। इसके बावजूद सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी। उन्होंने कहा कि जेल से निकलने के बाद मैने तुरंत इस्तीफा दे दिया, मुझसे किसी ने मांगा नहीं था। उन्होंने इस दौरान दिल्ली की जनता से कहा कि यदि मैं ईमानदार हूं, तभी मुझे वोट देना। यहां की जनता से कहना चाहता हूं कि आपका बेटा और भाई अब आ गया है, अब आपको परेशान नहीं होने दूंंगा। दिल्ली में जो भी काम बंद पड़े हैं, उन सभी को शुरू करूंगा, इसके लिए जो भी करना पड़े, करूंगा। उन्होंने आगे कहा कि रावड़ का भी अभिमान नहीं टिका था, आप भी भगवान से थोड़ा डरो। चुनाव में दिल्ली की जनता जवाब देगी, उसे काम रोकने वाले पसंद हैं या काम करने वाले।

Tags:    

Similar News