#Boycott Amazon- हिन्दू देवी-देवताओं और तिरंगे के अपमान पर गुस्से में सोशल मीडिया यूजर्स

  ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को सोशल मीडिया पर हजारों लोगों के गुस्से के सामना करना पड़ा है। हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले जूते, पायदान और टॉयलेट सीट कवर बेचने को लेकर भारतीय उपभोक्ता अमेरिकी ऑनलाइन रिटेलर Amazon.com का सोशल मीडिया पर जबरदस्त विरोध कर रहे हैं।

Update: 2019-05-17 09:43 GMT

नर्द दिल्ली: ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन को सोशल मीडिया पर हजारों लोगों के गुस्से के सामना करना पड़ा है। हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों वाले जूते, पायदान और टॉयलेट सीट कवर बेचने को लेकर भारतीय उपभोक्ता अमेरिकी ऑनलाइन रिटेलर Amazon.com का सोशल मीडिया पर जबरदस्त विरोध कर रहे हैं। भारत में टि्वटर पर #BoycottAmazon ट्रेंड कर रहा है। हजारों टि्वटर यूजर्स अमेजन का बहिष्कार करने की अपील कर रहे हैं।कुछ ट्वीट में तो विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी टैग किया गया।



यह भी पढ़ें.....टि्वटर पर पीएम मोदी की बादशाहत कायम, जानें टॉप 10 में कौन -कौन सी हस्तियां हैं शामिल

#BoycottAmazon इंडिया में टॉप पर ट्रेंड कर रहा है, इस हैशटैग के साथ अब तक कुल 12.3 हज़ार ट्वीट्स हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें.....रैना ने टि्वटर पर लिखा- Still Waiting, सोशल मीडिया ने बना दिया डैडी

ये सभी विवादास्पद प्रोडक्ट्स भारतीय बाज़ार यानी Amazon.in पर मौजूद नहीं हैं लेकिन Amazon.com पर इसकी बिक्री हो रही है।

इसके पहले भी दो बार इसी आरोप की वजह से भारत में #BoycottAmazon ट्विटर पर ट्रेंड कर चुका है। लोग गुस्सा व्यक्त करने के लिए Amazon App को गूगल प्ले पर एक स्टार रेटिंग देकर अनइंस्टॉल कर रहे हैं।



हटाए जा रहे हैं कुछ उत्पाद

अमेजन की वेबसाइट पर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों और चिह्नों वाले टॉयलेट सीट कवर, योगा मैट, स्नीकर्स, रग्स व कई अन्य उत्पाद उपलब्ध थे। हालांकि, अब कुछ आइटम वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं हैं। माना जा रहा है कि 2017 की तरह इस बार भी अमेजन कुछ उत्पादों को प्लेटफॉर्म से हटा रही है।

Tags:    

Similar News