New Delhi News: ईडी के बुलावे पर भड़कीं केसीआर की बेटी, पीएम मोदी पर साधा निशाना, सोनिया की तारीफ की

New Delhi News: बोलीं- चुनावी राज्यों में मोदी से पहले पहुंचती है ईडी। विपक्षी दलों से एकजुट होने का किया आग्रह

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update: 2023-03-09 10:41 GMT

K Kavita (Image: Social media)

New Delhi News: भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के कविता ने एक ओर जहां पीएम मोदी पर निशाना साधा तो वहीं सोनिया गांधी की तरीफ की है। पीएम मोदी पर जोरदार हमला बोलते हुए कविता ने कहा है कि जिन राज्यों में चुनाव हैं वहां मोदी से पहले ईडी पहुंच जाती है। यह वही कविता हैं जिनका नाम दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में सामने आया है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें पेशी के लिए भी बुलाया है। कविता ने ईडी के सामने पेशी से पहले ही केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। दिल्ली शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जेल में हैं। उधर, तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव ने अपनी बहन के कविता को ईडी के समन के बाद पीएम मोदी और भाजपा की केंद्र सरकार पर हमला बोला है।

बोलीं-ईडी को किस बात की जल्दी है?

कविता ने गुरुवार एक प्रेस वार्ता की। उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक को लेकर दिल्ली में भूख-हड़ताल के लिए हमने 2 मार्च को एक पोस्टर जारी किया था। भूख हड़ताल में 18 दलों के नेता शामिल होने वाले हैं। ईडी ने मुझे 9 मार्च को बुलाया। मैंने उन्हें 16 मार्च के लिए अनुरोध किया था, लेकिन पता नहीं, वे किस जल्दबाजी में हैं। इसलिए मैंने 11 मार्च के लिए हामी भर दी है। हम ईडी का सामना करेंगे, हमने कुछ भी गलत नहीं किया है। 

अनुरोध को नहीं माना

कविता ने कहा कि जब कोई एजेंसी किसी महिला से पूछताछ करना चाहती है, तो उसका मौलिक अधिकार है कि पूछताछ उसके घर पर ही की जाए। इसलिए, मैंने ईडी से अनुरोध किया कि वे 11 मार्च को मेरे घर पूछताछ के लिए आ सकते हैं, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि हम ईडी के साथ हैं उनका समर्थन करते हैं। हम अगर तेलंगाना को देखें तो पिछले जून से केंद्र सरकार लगातार एजेंसियों को तेलंगाना भेज रही थी, वह इसलिए क्योंकि वहां चुनाव थे। इनकी यही आदत है जहां भी चुनाव है वहां मोदी से पहले ईडी पहुंच जाती है।

बोलीं- मैडम सोनिया को सलाम करती हूं

वहीं कविता ने सोनिया गांधी की तारीफ करते हुए कहा कि केंद्र में गठबंधन सरकार का नेतृत्व करने के बावजूद महिला आरक्षण विधेयक का समर्थन करने के लिए मैं मैडम सोनिया को सलाम करती हूं। मैं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु से अनुरोध करती हूं कि वह महिला आरक्षण विधेयक को पारित कराना सुनिश्चित करें।

अहंकार छोड़े कांग्रेस

इसके अलावा कविता ने पीएम मोदी से कीमतों को कम करने, अधिक सब्सिडी और नौकरियां देने का आग्रह किया। कहा कि हम जैसे लोगों को प्रताड़ित करके आपको क्या मिलेगा? कविता ने कहा कि हमारा मानना है कि सभी विपक्षी दलों को एक साथ आना होगा। आपको कांग्रेस से उसके रुख के बारे में पूछना होगा। कांग्रेस कब अपना अहंकार छोड़कर वास्तविकता का सामना करेगी?

आग से खेल रहे हैं पीएम

तेलंगाना के मंत्री केटी रामाराव ने अपनी बहन के कविता को ईडी के समन के बाद पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोला है। रामाराव ने कहा कि अडानी मामले में फंसते देख पीएम मोदी और उनकी भारतीय जनता पार्टी ने विपक्ष को फंसाना शुरू कर दिया है। बीआरएस नेता ने हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जिस डबल इंजन की बात करते हैं, वह ‘‘अडानी का आर्थिक इंजन और मोदी का राजनीतिक इंजन है‘‘।

धमकाने की रणनीति दक्षिणी राज्य में काम नहीं करेगी

उन्होंने कहा कि ‘धमकाने की रणनीति‘ दक्षिणी राज्य में काम नहीं करेगी। मंत्री ने मीडिया से सवाल करते हुए पूछा कि क्या भाजपा में हर कोई राजा हरिश्चंद्र का भाई है। पीएम पर निशाना साधते हुए केटीआर ने कहा कि पीएम, अडानी मामले पर उनके खिलाफ लगे आरोपों की बात क्यों नहीं करते हैं? हम कह रहे हैं कि गौतम अडानी नरेंद्र मोदी के प्रॉक्सी हैं। क्या वह लाई डिटेक्टर टेस्ट लेंगे? क्या उनमें देश के सामने आने की हिम्मत है? केटीआर ने कहा कि उत्पीड़न और राजनीतिक प्रतिशोध और डराने-धमकाने की राजनीति नरेंद्र मोदी के लिए कहीं और काम कर सकती है। उन्होंने कहा कि वह आग से खेल रहे हैं और मुझे यकीन है कि आने वाले दिनों में उन्हें इसका एहसास होगा। अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट के बाद अडानी समूह सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी की जांच के दायरे में है।


Tags:    

Similar News